हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में खिताब जीतने के बाद दिया बड़ा बयान, कहा इस जीत को याद रखा जाएगा

हार्दिक पांड्या ने कुछ अहम बातों का उल्लेख किया
हार्दिक पांड्या ने कुछ अहम बातों का उल्लेख किया

गुजरात टाइटंस (GT) ने आईपीएल (IPL) में पहली बार खेलते हुए धमाकेदार प्रदर्शन कर खिताब हासिल किया। कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम के धाकड़ प्रदर्शन से खुश दिखे और उन्होंने इसे लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र भी किया। उनको फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह दुनिया की किसी भी टीम के लिए सही उदाहरण है। यदि आप एक टीम के रूप में खेल सकते हैं और वास्तविक लोगों के साथ एक अच्छी यूनिट का निर्माण कर सकते हैं, तो चमत्कार हो सकता है। मैं और आशु पा (आशीष नेहरा), हम उचित गेंदबाजों को खिलाना पसंद करते हैं। मैंने ज्यादातर समय देखा है कि टी20 क्रिकेट बल्लेबाजों का गेम है लेकिन गेंदबाज भी आपको गेम जिताते हैं।

पांड्या ने आगे कहा कि कई बार हमने मैच भी जीते, लेकिन हमने हमेशा इस बारे में बात की कि हम किन चीजों से चूक गए और हम यहां से कैसे बेहतर हो सकते हैं। सभी ने इसमें भाग लिया। खुद को भाग्यशाली मानता हूँ कि पांच फाइनल (मुंबई इंडियंस के साथ) जीते और अब यहाँ आना रोमांचक रहा। जनरेशन आएगी और याद रखा जाएगा कि इस तरह की टीम ने शुरुआत में ही खिताब जीता था।

हार्दिक पांड्या को फाइनल में बेहतरीन ऑल राउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इसे लेकर उन्होंने कहा कि गेंदबाजी के दृष्टिकोण से आज का दिन था मैंने बेस्ट देने के लिए बेस्ट बचाया। मेरे स्पेल की दूसरी गेंद पर जब मैंने संजू को आउट किया, तो देखा कि अगर आप विकेट को जोर से मारते हैं और सीम को हिट करते हैं तो कुछ होने वाला है। यह सही लाइन पर गेंद को रखते हुए बल्लेबाजों को शॉट खेलने के लिए पूछने पर था। मैं कहीं भी खेल सकता हूँ और मेरी टीम जीतती है, तो मैं कम स्ट्राइक रेट पर भी बल्लेबाजी कर सकता हूँ। टीम मेरे लिए ज्यादा मायने रखती है।

पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट पर 130 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए गुजरात ने 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma