Create
Notifications

लसिथ मलिंगा के ना होने का असर जसप्रीत बुमराह पर साफ दिख रहा है, पूर्व दिग्गज का बयान

जसप्रीत बुमराह उतने प्रभावशाली नहीं रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
जसप्रीत बुमराह उतने प्रभावशाली नहीं रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh
visit

आईपीएल 2022 (IPL) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है जिसके लिए वो जाने जाते हैं। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singg) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बुमराह को दूसरे छोर से उस तरह का सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है जिस तरह की जरूरत है। इसी वजह से वो भी दबाव में आ जाते हैं।

जसप्रीत बुमराह की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में अभी तक उन्होंने कुल मिलाकर छह मुकाबले खेले हैं और इस दौरान सिर्फ चार ही विकेट वो ले पाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 7.56 का रहा है। वो उतने कारगर नहीं साबित हुए हैं जितनी उनसे उम्मीद की जाती है।

जसप्रीत बुमराह को दूसरे छोर से किसी गेंदबाज का साथ नहीं मिल रहा है - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि पहले बुमराह के साथ दूसरे छोर पर लसिथ मलिंगा भी गेंदबाजी करते थे। इससे दोनों ही छोर से दबाव बराबर बना रहता था। हालांकि अब बुमराह को मलिंगा की कमी खल रही है और उसका दबाव उनके ऊपर साफ देखा जा सकता है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के "एसके मैच की बात" शो में हरभजन सिंह ने कहा "आप सिर्फ एक चैंपियन बॉलर के साथ टूर्नामेंट नहीं जीत सकते हैं। अगर दोनों छोर से गेंदबाजी अच्छी नहीं होगी तो फिर आपका जीतना मुश्किल है। जसप्रीत बुमराह भी वो दबाव महसूस कर रहे हैं क्योंकि दूसरे छोर से मलिंगा और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज नहीं हैं। इसलिए टीम बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना पा रही है। दूसरे छोर से जब रन बनते हैं तो बुमराह अतिरिक्त कोशिश करने लगते हैं और इस चक्कर में कई बार उनके खिलाफ भी काफी रन बन जाते हैं। इसलिए मैं ये कहूंगा कि मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन के दौरान किसी भी विकेट टेकर गेंदबाज का चयन नहीं किया था।"


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now