Create
Notifications

"उसे उतना श्रेय नहीं मिलता जिसका वह हकदार है" - हरभजन सिंह ने आरसीबी के खिलाड़ी की जमकर की तारीफ 

हर्षल पटेल एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं
हर्षल पटेल एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) को आईपीएल (IPL) में उनके प्रदर्शन के मुताबिक श्रेय नहीं मिलता है। ऑफ स्पिनर ने हर्षल को 'असाधारण मैच विजेता' बताया। पिछले सीजन शानदार गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल ने इस सीजन भी अपनी लय बरकरार रखी है और अपनी टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो रहे हैं।

पिछले सीजन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे और पर्पल कैप जीती थी। वहीँ इस सीजन भी वह कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और इस सीजन अभी तक उन्होंने 14 मैच खेले हैं और 7.56 के इकॉनमी रेट से 19 विकेट चटकाए हैं।

एलिमिनेटर मुकाबले में वह आरसीबी के लिए गेंद के साथ प्रभावशाली रहे और अपनी कसी हुई गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने चार ओवर में 25 रन खर्च करते हुए एक विकेट चटकाया। इसी वजह से बैंगलोर के 207/4 के जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स 193/6 का ही स्कोर बना पाई।

स्पोर्ट्सकीड़ा के यूट्यूब चैनल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफ़ायर 2 से पहले आरसीबी के हर्षल पटेल की प्रशंसा करते हुए हरभजन ने कहा,

हर्षल पटेल एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। हम उसके बारे में पर्याप्त बात नहीं करते हैं। वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें उतना श्रेय नहीं मिलता जितना वह पाने का हकदार है। वह पिछले कुछ वर्षों में आरसीबी के लिए शानदार मैच विजेता रहे हैं। वह वैसा ही काम कर रहे हैं जैसा पहले युजवेंद्र चहल ने फ्रेंचाइजी के लिए किया था। जब दबाव होता है, तो वह अच्छा करने के लिए मौजूद होते हैं।
youtube-cover

हर्षल पटेल की धीमी गेंदों को पिक करना बहुत मुश्किल है - हरभजन सिंह

हर्षल पटेल की कामयाबी का राज उनकी धीमी गेंदें हैं, जिन्हें पढ़ पाना बल्लेबाजों के लिए बहुत कठिन साबित हो रहा है। हरभजन सिंह ने कहा कि तेज गेंदबाज की विविधताओं को चुनना मुश्किल है, क्योंकि उनके हाथ की गति में बदलाव नहीं होता है, भले ही वह अपनी गेंद की गति को बदल दें। उन्होंने कहा,

हर्षल पटेल की धीमी गेंदों को पिक करना बहुत मुश्किल है। मैं भी उनके खिलाफ काफी खेल चुका हूं। उसके हाथ की गति धीमी गेंदों के साथ-साथ तेज गेंदों के लिए भी समान होती है। हर्षल ने खुद कहा है कि यह उनकी एफर्ट बॉल है क्योंकि उन्हें शरीर का उसी तरह उपयोग करना पड़ता है जैसे वह अपनी नियमित डिलीवरी के लिए करते हैं। वह वर्तमान में धीमी गेंद डालने वालों सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...