Create
Notifications

“खिलाड़ियों को अपनी स्किल दिखाने के लिए पूरी छूट देते हैं कप्तान हार्दिक”- गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का बड़ा बयान

इस सीजन अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं हार्दिक (Photo Credit: IPL)
इस सीजन अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं हार्दिक (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस (GT) का प्रदर्शन शानदार रहा है। लीग स्टेज में 10 मैच जीतने वाली गुजरात ने लीग स्टेज की समाप्ति पहले नंबर पर रहते हुए की थी। वे प्ले-ऑफ में जाने वाली पहली टीम भी बने थे। गुजरात ने आर साई किशोर (R Sai Kishore) को तीन करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था और अब किशोर ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जमकर तारीफ की है। किशोर ने कहा,

मेरे लिए हार्दिक काफी साधारण हैं। पिछले मैच में वह मेरे पास आकर बोले थे कि बाएं हाथ का बल्लेबाज खेल रहा है तो क्या मुझे बताना पड़ेगा कि तुम्हें क्या करना है या फिर तुम जानते हो। मैंने कहा कि मुझे पता है। मैं हार्दिक को काफी मजबूत व्यक्ति के रूप में देखता हूं। उनका आत्मविश्वास काफी अधिक है और वह अपने खिलाड़ियों में भी उसे दिखाते हैं। वह खिलाड़ियों पर खुद को थोपना नहीं चाहते हैं। वह खिलाड़ियों को अपनी स्किल दिखाने की छूट देते हैं। वह खिलाड़ियों को भरोसा देते हैं कि यदि कुछ गलत भी होगा तो वह उसे संभालने के लिए रहेंगे।

कप्तान हार्दिक ने किया है काफी ज्यादा प्रभावित

पहली बार कप्तानी करते दिखे हार्दिक ने वाकई में काफी ज्यादा प्रभावित किया है। हार्दिक ने अब तक काफी शांति के साथ निर्णय लिए हैं और उन्हें कभी भी गुस्सा करते नहीं देखा गया है। उन्होंने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही युवा खिलाड़ियों का भी अच्छे से इस्तेमाल किया है। हार्दिक ने अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों को उपयुक्त मौके दिए हैं।

किशोर की ही बात करें तो वह इस सीजन अब तक तीन मैच खेल चुके हैं। किशोर ने अब तक खेले तीन मैचों में तीन विकेट लिए हैं और इस दौरान उनकी इकॉनमी छह से भी कम की रही है। किशोर के अलावा तेज गेंदबाज यश दयाल को भी काफी ज्यादा मौके मिले हैं। दयाल ने इस सीजन खेले सात मैचों में नौ विकेट लिए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...