Create

बायो-बबल छोड़कर वापस घर लौटा आरसीबी का स्टार खिलाड़ी, सामने आई अहम वजह 

मुंबई के खिलाफ हर्षल ने की थी अच्छी गेंदबाजी (Photo Credit: IPL)
मुंबई के खिलाफ हर्षल ने की थी अच्छी गेंदबाजी (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बीती रात मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने बायो-बबल छोड़ दिया है और अपने घर वापस लौट गए हैं। दरअसल हर्षल की बहन का निधन हो गया है और इसी कारण उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच खेलने के तुरंत बाद बबल छोड़ दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान ही उनकी बहन के निधन की सूचना आ गई थी और इसी कारण टीम ने मैच ख़त्म होने तक पुणे से उनके घर जाने का प्रबंध कर दिया था। मैच खत्म होते ही वह अपने घर के लिए निकल गए और ऐसा बताया जा रहा है कि वह एक दिन के बाद वापस टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है कि दोबारा टीम से जुड़ने से पहले हर्षल को क्वारंटाइन होना पड़ेगा अथवा नहीं। टूर्नामेंट बायो-सेक्योर वातावरण में खेला जा रहा है और ऐसे में इसकी सुरक्षा को बनाए रखने के लिए टूर्नामेंट के आयोजक किसी भी तरह का खतरा लेना नहीं चाहेंगे। यदि हर्षल को तीन दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन में भेजा गया तो वह 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो जाएंगे।

इस सीजन अब तक कैसा रहा है हर्षल का प्रदर्शन?

हर्षल ने बीती रात मुंबई के खिलाफ चार ओवर में 23 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किए थे। इस सीजन खेले चार मैचों में उन्होंने छह विकेट चटकाए हैं। हर्षल ने इस सीजन 16 ओवर फेंके हैं और केवल 5.50 की इकॉनमी से ही रन खर्च किए हैं। RCB ने इस सीजन उन्हें 10.75 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment