हर्षल पटेल ने बताया कि जब उन्होंने बिना किसी गेंद के छह रन दे दिए थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था?

हर्षल पटेल ने डेथ ओवर्स में की जबरदस्त गेंदबाजी (Photo Credit - IPLT20)
हर्षल पटेल ने डेथ ओवर्स में की जबरदस्त गेंदबाजी (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने डेथ ओवरों में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि 18वें ओवर में जब वो गेंदबाजी के लिए आए और बिना किसी गेंद के छह रन दे दिए तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

हर्षल पटेल ने आरसीबी की तरफ से 18वां और 20वां ओवर डाला। उनके 18वें ओवर की शुरूआत अच्छी नहीं हुई थी और पहली ही गेंद उन्होंने वाइड डाल दी। इसके बाद उनकी अगली गेंद भी वाइड थी और वो बाउंड्री के बाहर भी चली गई। इस तरह से बिना कोई सही गेंद डाले उन्होंने छह रन दे दिए। हालांकि हर्षल ने इसके बाद जबरदस्त वापसी की और इसी ओवर में मार्कस स्टोइनिस का विकेट चटका दिया और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

एक्स्ट्रा रन बनने के बाद मैंने वाइड यॉर्कर डालने का प्लान चेंज कर दिया - हर्षल पटेल

मैच के बाद हर्षल पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो नर्वस जरूर थे और उस वाइड गेंद के बाद अपने प्लान को चेंज किया। उन्होंने कहा,

पहली बात तो ये कि मैं नर्वस जरूर था, इसमें कोई शक ही नहीं है। अगर आप 18 गेंद पर 34 रन को डिफेंड कर रहे हैं तो फिर घबराहट जरूर होगी। हालांकि जब मैंने बिना कोई सही गेंद डाले छह रन दे दिए तो मुझे लगा कि यहां पर वाइड यॉर्कर से काम नहीं चलेगा। इसलिए मैंने उस प्लान पर काम किया जो पहले दो ओवरों में किया था। मैंने केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस को आउट करने के बारे में सोचा और स्टोइनिस आउट भी हो गए।

आपको बता दें कि हर्षल पटेल ने इतने बड़े हाई-स्कोरिंग मुकाबले में अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 25 रन दिए और स्टोइनिस का अहम विकेट भी चटकाया।

Quick Links