Create
Notifications

"मैं जितना तक हो सके, सबकी मदद कर सकता हूँ" - मुंबई इंडियंस के दिग्गज तेज गेंदबाज की प्रतिक्रिया 

जसप्रीत बुमराह के लिए आईपीएल 2022 अभी तक अच्छा रहा है
जसप्रीत बुमराह के लिए आईपीएल 2022 अभी तक अच्छा रहा है
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) के माध्यम से हमें कई बेहतरीन खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जो आगे चलकर भारतीय टीम के लिए भी खेले हैं। उन्हीं में से एक नाम मुंबई इंडियंस (MI) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का है, जिन्हें आईपीएल की खोज कहा जाता है। इस गेंदबाज ने 2013 में फ्रेंचाइजी के लिए डेब्यू किया था और तब उन्हें लसिथ मलिंगा और मिचेल जॉनसन जैसे दिग्गजों से सीखने का मौका मिला।

आईपीएल में मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सीजन में सबसे बड़े गेंदबाज बनाकर उभरे हैं और उन्होंने गेंदबाजी से तमाम दिग्गज बल्लेबाजों को परेशानी में डाला है। पिछले दो सीजन उन्हें ट्रेंट बोल्ट का अच्छा साथ मिला था लेकिन इस सीजन मुंबई की गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है और सारा दारोमदार बुमराह पर ही है।

टीम में सीनियर गेंदबाज की भूमिका निभा रहे बुमराह ने कहा है कि वह अपनी टीम में सभी की मदद के लिए तैयार हैं। मुंबई इंडियंस द्वारा यूट्यूब पर साझा किये गए वीडियो में तेज गेंदबाज ने कहा,

अगर किसी को मेरी मदद की जरूरत है, तो मैं जितना तक हो सके, सबकी मदद कर सकता हूँ। मैं हमेशा मदद के लिए वहां हूं और मैं हमेशा ऐसा करने के लिए उत्साहित हूं। तो हाँ, अगर ऐसा कुछ होता है, तो मैं हमेशा वहां हूं और अपनी तरफ से मदद करने का पूरा प्रयास करूंगा।
youtube-cover

केकेआर के खिलाफ कैसा है जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन उनके स्तर के मुताबिक नहीं रहा है। हालांकि उनकी टीम का दबदबा बहुत ज्यादा रहा और 29 में से 22 मुकाबले जीते हैं लेकिन बुमराह को ज्यादा सफलता नहीं मिली है।

जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ 14 मैचों में 52 ओवर की गेंदबाजी की है और 15 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 8.15 की इकॉनमी से रन खर्च किये हैं। इस टीम के खिलाफ उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबजी आंकड़े 3/7 हैं। वहीँ उनका गेंदबाज औसत 28.26 का है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now