Create

“मुझे डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना है पसंद, यह केवल मानसिकता की बात”- मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज का बड़ा बयान

MI के लिए पहले सीजन में मिल्स ने की थी अच्छी शुरुआत
MI के लिए पहले सीजन में मिल्स ने की थी अच्छी शुरुआत

इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स (Tymal Mills) मुंबई इंडियंस (MI) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन खेल रहे हैं। टीम के लिए सीजन के पहले मुकाबले में मिल्स ने अच्छी गेंदबाजी की थी और अपने पहले स्पेल में ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बड़ा विकेट हासिल किया था। मिल्स को डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है और अब उन्होंने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। MI के साथ बातचीत में मिल्स ने कहा,

डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना अधिकतर मानसिकता पर निर्भर करता है। जब प्रेशर का माहौल हो तो आपको कठिन ओवर्स फेंकने की जरूरत होती है। यह ऐसी चीज है जिसका मैं लुत्फ उठाता हूं। मैं समझता हूं कि हर बार मैं अपने प्लान में सफल नहीं रहूंगा, लेकिन जब मैं ऐसा कर ले जाता हूं तो यह शानदार फीलिंग होती है। जाहिर तौर पर प्रैक्टिस काफी जरूरी चीज है क्योंकि जब आप ऐसी कठिन परिस्थितियों में होते हैं तो प्लान को अमल में लाना आसान हो जाता है।

मिल्स ने 2018 से अब तक 16-20 ओवर्स के बीच में 14.83 की औसत के साथ 42 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.78 की रही है।

पांच साल बाद हुई है मिल्स की IPL में वापसी

मिल्स ने 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए IPL खेला था। उस सीजन 12.50 करोड़ रुपये में बिकने वाले मिल्स ने पांच मैच खेले थे और इसके बाद से वह IPL में नहीं खेल सके थे। पांच साल बाद लीग में वापसी करने पर मिल्स ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा,

पांच सालों के बाद यहां वापसी करना शानदार है क्योंकि क्रिकेट खेलने के लिए यह शानदार जगह है। क्राउड के सामने खेलने को लेकर मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। हमारे पहले मुकाबले में हमें काफी ज्यादा सपोर्ट मिला था। आने वाले मैचों में हम और भी इसे देखना पसंद करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment