"मुझे महसूस हुआ कि टीमें धोखा दे रही है," आरसीबी के खिलाड़ी का बयान

हर्षल पटेल ने आरसीबी के लिए धाकड़ खेल दिखाया है
हर्षल पटेल ने आरसीबी के लिए धाकड़ खेल दिखाया है

हर्षल पटेल (Harshal Patel) आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा नीलामी में सबसे लोकप्रिय नामों में से एक थे। हालांकि चार साल पहले ऐसा नहीं था। 2018 की मेगा नीलामी में पटेल के लिए ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी क्योंकि उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने सिर्फ 20 लाख रूपये बेस प्राइस में लिया था। पटेल ने अब एक बड़ा खुलासा किया है।

उन्होंने गौरव कपूर के शो ब्रेकफ़ास्ट विद चैम्पियंस में कहा कि मैं चाहता था कि कोई मेरे लिए पैडल उठाए। यह पैसे के बारे में नहीं है, मैं सिर्फ खेलना चाहता था। विडंबना यह थी कि विभिन्न फ्रेंचाइजी के कम से कम 3-4 खिलाड़ी थे जिन्होंने कहा था कि वे मेरे लिए बोली लगाने जा रहे हैं। लेकिन ऐसा किसी ने नहीं किया।

आगे पटेल ने कहा कि उस समय, मुझे लगा कि यह विश्वासघात है, मुझे धोखा दिया गया है। मैं बस अंधेरे विचारों के इस सर्पिल में था। इसलिए मैंने अपने गेम को फिर से बनाने की प्रक्रिया शुरू की।

इसके अलावा पटेल ने महेंद्र सिंह धोनी से मिली सलाह के बारे में भी बात की। इसको लेकर उन्होंने कहा कि मैं टी20 वर्ल्ड कप में नेट गेंदबाज था। मैंने उनसे पूछा कि मेरी कमजोरियां कहाँ हैं, क्या आपको लगता है कि मैं बेहतर हो सकता हूँ। इस पर उन्होंने कहा कि कुछ नहीं, तुम्हारे पास फॉर्मूला सेट है, गेम को अच्छी तरह से पढ़ना सीखो। जिस तरह से खेल रहे हो वैसे खेलो और फिट रहो।

गौरतलब है कि हर्षल पटेल ने आईपीएल के पिछले सीजन में धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। आरसीबी के लिए उन्होंने विविधता भरी गेंदबाजी करते हुए कई बार मैच जीतने में अपना अहम योगदान दिया। इस साल भी हर्षल पटेल आरसीबी की टीम में शामिल हैं। आरसीबी की टीम इस सीजन प्लेऑफ़ की दावेदार है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma