ऋषभ पंत जो फैसले लेते हैं उसे मेरा पूरा सपोर्ट रहता है, रिकी पोंटिंग का बयान

Nitesh
ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत मैच के दौरान मैदान में जो फैसले लेते हैं उसे वो पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं। पोंटिंग के मुताबिक टी20 एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें आपको काफी जल्दी-जल्दी फैसले लेने होते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से उनके प्लेऑफ की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा था। अब अगर उन्हें अंतिम - 4 में जाना है तो फिर अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे और तभी वो इस रेस में बने रह सकते हैं।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच ने अपने कप्तान ऋषभ पंत का पूरी तरह से बचाव किया है। उन्होंने कहा कि बाहर बैठकर बातें करना आसान है लेकिन मैदान में चीजें उतनी ही मुश्किल होती हैं।

मैदान में तुरंत फैसले लेना काफी मुश्किल काम है - रिकी पोंटिंग

क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा "मैदान में पंत जो भी फैसले लेते हैं उसे मैं पूरी तरह से सपोर्ट करता हूं। मैं टी20 में कप्तानी कर चुका हूं और इसलिए मुझे पता है कि जब आपके ऊपर काफी दबाव होता है तो फिर सोचने का ज्यादा समय नहीं मिलता है। बाहर से बैठकर बातें करना आसान है लेकिन जब आप मैदान में होते हैं तो फिर चीजें काफी मुश्किल होती हैं।"

पोंटिंग ने आगे कहा "एक कप्तान बहुत कम समय में अपने फैसले लेता है और उसे टीम के लिए जो अच्छा लगता है वही करता है। वो बाउंड्री साइज और बल्लेबाज को ध्यान में रखते हुए ही कोई फैसला लेता है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now