Create

"पिछले सीजन मेरे पास अभ्यास के लिए जगह नहीं थी," राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का बयान

रियान पराग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं
रियान पराग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं
Naveen Sharma

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने हाल ही में खुलासा किया कि उनके पास आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में असम से एक प्रोपर ढांचा नहीं था। राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन बेहतरीन खेल रही है और पराग ने भी कुछ मौकों पर बड़े शॉट खेले हैं।

राजस्थान द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में पराग ने उल्लेख किया कि पूर्व क्रिकेटर सौविक दास और मुकुंद कलिता ने उस समय 'वी आर नॉर्थईस्ट' की स्थापना की थी। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने खुलासा किया कि वह दोनों द्वारा अपनी अकादमी में बनाए गए नेट में अभ्यास करने में सक्षम थे।

उन्होंने कहा कि असम में जहाँ मैं रहता हूँ वहां क्रिकेट सुविधाएं बेहतर नहीं हैं। हमारे पास ज्यादा फील्ड और इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है। पिछले साल आईपीएल से पहले मेरे पास अभ्यास के लिए कोई रास्ता नहीं था। सौविक दास और मुकुंद कलिता ने वी आर नॉर्थईस्ट की स्थापना की और इसमें सौ मीटर की नेट और एस्ट्रोटर्फ और गेंदबाजों के लिए मैदान था। इस तरह मैंने अभ्यास किया। अब हमने असम में ढांचा विकसित किया है और पहले से चीजें बेहतर है। जिन्होंने मेरी मदद की, मैं अब भी वहां जाकर अभ्यास करता हूँ। उन्होंने उस समय मदद की जब मुझे सबसे ज्यादा ज़रूरत थी।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है। रॉयल्स ने अब तक खेले गए 10 मैचों में छह बार जीत दर्ज करते हुए 12 अंक हासिल किये हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। प्लेऑफ़ में जाने की प्रबल दावेदार इस टीम को माना जा रहा है। जोस बटलर की धाकड़ बैटिंग टीम की सफलता में अहम रही है। जोस बटलर ने तीन शतकीय पारियां इस सीजन खेली है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...