Create

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने की उमरान मलिक की जमकर तारीफ, कही ये बातें

इयान बिशप ने की मलिक की जमकर तारीफ (Photo Credit: IPL)
इयान बिशप ने की मलिक की जमकर तारीफ (Photo Credit: IPL)

युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के वर्तमान सीजन में अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने इस सीजन 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हुए क्रिकेट के दिग्गजों को अपना फैन बनाया है। लगातार गति के साथ गेंदबाजी करने वाले उमरान की कुछ मौकों पर पिटाई भी हुई है, लेकिन उन्होंने बेहतरीन वापसी की है। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान क्रिकेट एक्सपर्ट इयान बिशप (Ian Bishop) ने मलिक की जमकर तारीफ की है।

बिशप ने कहा,

मलिक की गति उन्हें देश के अन्य सभी गेंदबाजों से अलग बनाती है। जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ रहा है उनके कंट्रोल में सुधार देखना काफी बेहतरीन है। वह अपने कंट्रोल में सुधार ला रहे हैं और उन्हें पता है कि उनका स्किल सेट क्या है। ऐसा लगता है कि वह काफी तेजी से सीखने वाले और कड़ी मेहनत करने वाले गेंदबाज हैं। उनके खिलाफ बाउंड्री लगती है, लेकिन फिर भी वह दम लगाने से पीछे नहीं हटते हैं। यह एक शानदार एटीट्यूड है। इससे टी20 फॉर्मेट में तेज गेंदबाजों को छोटी मेमोरी रखने में आसानी होती है।

हैदराबाद के लिए शानदार रहा है इस सीजन मलिक का प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद ने मलिक को इस सीजन के लिए रिटेन किया था और इस फैसले पर कई लोगों को हैरानी हुई थी, लेकिन मलिक ने अपने प्रदर्शन से हैदराबाद के फैसले को सही साबित किया है। उन्होंने इस सीजन 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं और अपनी टीम के लिए संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उमरान की इकॉनमी नौ से ऊपर की रही है। हालांकि, उनका स्ट्राइक-रेट 15 से कम का है।

इस सीजन चार गेंदबाजों ने पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है और उनमें एक नाम मलिक का भी शामिल है। मलिक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ चार ओवर में 25 रन खर्च करते हुए पांच विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment