Create

अगर एमएस धोनी अगला आईपीएल नहीं खेलते, तो पूर्व खिलाड़ी ने इस दिग्गज को बताया सीएसके का अगला कप्तान 

रविंद्र जडेजा अगले कप्तान बन सकते हैं
रविंद्र जडेजा अगले कप्तान बन सकते हैं

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मौजूदा कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास के बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अगला कप्तान बनाया जा सकता है।

जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा ऑक्शन के पहले अपनी पहली पसंद के रूप में 16 करोड़ की बड़ी राशि खर्च कर रिटेन किया था। ऑलराउंडर खिलाड़ी किसी भी टीम के लिए एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकता है और गेंद तथा बल्ले के साथ मैच जिताने की काबिलियत रखता है।

यूट्यूब पर खेलनीति पॉडकास्ट में निखिल चोपड़ा ने सीएसके की टीम में जडेजा के भविष्य को लेकर कहा,

जडेजा निश्चित रूप से सीएसके के अगले कप्तान के रूप में एक विकल्प हो सकते हैं। जिस तरह से वह प्रदर्शन कर रहा है और जिस तरह से उसका फॉर्म सभी प्रारूपों में रहा है। टी20 में चार ओवर डालने और निचले क्रम में आकर बल्लेबाजी करने की भूमिका शानदार निभाई है। उनका करियर शानदार तरीके से आगे बढ़ा है। शायद यही वजह है कि उन्होंने उसके लिए एक बड़ी राशि का भुगतान किया और अगर धोनी अगले साल नहीं खेलते हैं, तो जडेजा अगले कप्तान हो सकते हैं।

एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर भी निखिल चोपड़ा ने दी अपनी राय

एमएस धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिए था। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने आईपीएल खेलना नहीं छोड़ा। निखिल चोपड़ा का मानना है कि शायद ऋषभ पंत का शानदार प्रदर्शन धोनी के निर्णय के पीछे अहम वजह रहा हो। उन्होंने कहा,

रिटायरमेंट हमेशा एक कठिन फैसला होता है क्योंकि किसी को यह समझना होगा कि वह अपने देश के लिए कितना योगदान दे सकता है। ऋषभ पंत के आगमन के बाद, धोनी को एहसास हो गया होगा कि ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनसे बेहतर योगदान दे सकते हैं और इसलिए उन्होंने सिर्फ आईपीएल खेलने और युवाओं को भारत के लिए खेलने का मौका देने का फैसला किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment