Create

"पहली गेंद से आक्रमण करेंगे तो निश्चित रूप से सफल होंगे इशान किशन"- भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

पिछले मैच में किशन ने लगाया था अर्धशतक (Photo Credit: IPL)
पिछले मैच में किशन ने लगाया था अर्धशतक (Photo Credit: IPL)

मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के वर्तमान सीजन में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। मुंबई ने किशन को काफी बड़ी कीमत में खरीदा था और उम्मीद की थी कि वह इस सीजन में उन्हें लगातार अच्छी शुरुआत दिलाएंगे। हालांकि, लगातार दो अर्धशतकों के साथ सीजन की शुरुआत करने के बाद किशन के प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिला और अब तक उनका यह सीजन काफी औसत रहा है।

आज रात को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले दोनों टीमों के लिए खेल चुके भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला का कहना है कि यदि किशन पहली गेंद से ही आक्रमण करना शुरू कर देंगे तो उनके प्रदर्शन में सुधार निश्चित तौर पर देखने को मिलेगा। चावला ने कहा,

किशन के लिए सबसे बढ़िया रोल ओपनर के तौर पर खुलकर खेलने का होता है। हमने देखा कि जब टूर्नामेंट के बीच में वह रन नहीं बना पा रहे थे तो उन्होंने आकर 17 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली थी। उस पारी के दौरान उन्होंने शुरुआत में ही आक्रमण करने का फैसला किया था। उन्हें शुरुआत मिली थी और पिछले मैच में भी उन्होंने यही किया था, लेकिन कई सारे विकेट गिर जाने के कारण उन्हें सावधानी के साथ खेलना पड़ा था। परिस्थितियों की मांग यही थी। जब यह मैच शुरू होगा तो फिर किशन पहले गेंद से ही आक्रमण करने की कोशिश करेंगे।

किशन के लिए औसत रहा है यह सीजन

किशन ने इस सीजन खेले 11 मैचों में 32.10 की औसत के साथ 321 रन बनाए हैं। इस सीजन उन्होंने तीन अर्धशतक तो लगाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक-रेट केवल 117 का रहा है। उनसे अधिक रन तो अपना डेब्यू सीजन खेल रहे तिलक वर्मा ने बनाए हैं। तिलक ने 11 मैचों में 37.11 की औसत के साथ 334 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक-रेट 136.32 का रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment