रविंद्र जडेजा के चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने को लेकर आया बड़ा बयान

रविंद्र जडेजा ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी (Photo Credit - IPLT20)
रविंद्र जडेजा ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी (Photo Credit - IPLT20)

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ने को लेकर टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जडेजा का ये कदम काफी सकारात्मक है और ये उनका बड़प्पन है कि उन्होंने सीएसके की कप्तानी बीच सीजन छोड़ दी है।

आईपीएल 2022 के आगाज से पहले एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। टीम को 8 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और केवल 2 ही मैचों में जीत मिली। वहीं खुद रविंद्र जडेजा का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। शायद यही वजह है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी और अब एक बार फिर एम एस धोनी को जिम्मेदारी दी गई है।

रविंद्र जडेजा ने काफी अच्छा फैसला लिया है - इमरान ताहिर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान इमरान ताहिर ने कहा कि ये रविंद्र जडेजा का बड़प्पन है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है। अब इससे उन्हें अपना नैचुरल गेम खेलने का मौका मिलेगा। ताहिर ने कहा,

मेरा मानना है कि ये काफी अच्छा फैसला है। इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी को लीड करना काफी सम्मान की बात है। जडेजा एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। मैं उन्हें "जोरो" बुलाता हूं क्योंकि वो एक बहुत ही टैलेंटेड प्लेयर हैं लेकिन दुर्भाग्य से वो अपनी कप्तानी में उस तरह का परफॉर्मेंस दोहरा नहीं सके। इसलिए मुझे लगता है कि ये उनका बड़प्पन है कि उन्होंने कप्तानी छोड़ के धोनी भाई को वापस कप्तानी सौंप दी। मुझे नहीं लगता है कि ये खराब फैसला है। इससे शायद जडेजा के ऊपर से दबाव कम होगा और वो अपना नैचुरल गेम खेलने में कामयाब रहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now