Create
Notifications

झूलन गोस्वामी ने ईडन गार्डंस में बेल बजाकर की आईपीएल एलिमिनेटर मैच की शुरुआत

ईडन गार्डंस में बेल बजाकर शुरुआत की प्रथा है
ईडन गार्डंस में बेल बजाकर शुरुआत की प्रथा है
reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) के एलिमिनेटर मुकाबले से पहले प्रथागत बेल भारतीय महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने बजाई। आरसीबी (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मुकाबला शुरू होने से पहले गोस्वामी ने बेल बजाई। कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में बेल लगाने के बाद यह प्रथा चल रही है। कई अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी दिग्गजों ने यहाँ बेल बजाई है।

2019 में कोलकाता के कस इसी स्टेडियम पर भारत के पिंक बॉल टेस्ट के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने घंटी बजाई। मुकाबला भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया था। इसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। विराट कोहली के बल्ले से शतक आया था। उसके बाद से अब तक विराट कोहली ने कोई शतक नहीं लगाया है।

झूलन गोस्वामी को बेल बजाते हुए देखकर कई फैन्स खुश नज़र आए और ट्विटर पर इस कदम की सराहना भी की गई। झूलन गोस्वामी वर्ल्ड क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनका नाम टॉप में आता है।

गोस्वामी को हाल ही में पुणे के एमसीए स्टेडियम में चल रहे महिला टी20 चैलेंज से आराम दिया गया था। महिला वर्ग में 50 ओवर के विश्व कप में सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाली गेंदबाजों में वह टॉप पर हैं। उन्होंने 2018 में टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया, लेकिन ODI और टेस्ट खेलना जारी रखा है।

Jhulan Goswami rings the bell at Eden Gardens to commence the game.

जहाँ तक आरसीबी और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबले की बात है तो इसमें बारिश का खलल देखने को मिला। मुकाबला चालीस मिनट की देरी से शुरू हुआ। बारिश के कारण टॉस भी देरी से हुआ। हालांकि इस मैच में ओवर की कटौती नहीं हुई और पूरे चालीस ओवरों का मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...