Create

जोस बटलर ने शतक जड़कर आईपीएल की बड़ी उपलब्धि हासिल की 

जोस बटलर ने इस सीजन बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन किया है
जोस बटलर ने इस सीजन बेहतरीन बैटिंग का प्रदर्शन किया है
Naveen Sharma

जोस बटलर (Jos Buttler) ने आईपीएल (IPL) के इस सीजन में अपना तीसरा शतक बनाया। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। इसके साथ ही बटलर एक सीजन में 3 शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। पहले नम्बर पर विराट कोहली का नाम है।

इस सीजन जोस बटलर की फॉर्म काफी उम्दा रही है। उन्होंने अब तक 3 शतकीय पारियां खेली है। आईपीएल में उनके कुल शतकों की बात की जाए तो उनके नाम 4 सेंचुरी है। एक सीजन में 3 शतक के मामले में वह विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर आते हैं। उनकी धाकड़ बैटिंग के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रही है।

विराट कोहली ने इससे पहले आईपीएल के एक सीजन में 4 शतकीय पारियां खेली थी। बटलर आधे सीजन तक तीन शतक जड़ने में सफल रहे हैं। ऐसे में उनके पास विराट कोहली की बराबरी करने या आगे जाने का विकल्प मौजूद रहेगा। देखना होगा कि आगामी मैचों में उनका बल्ला क्या कमाल दिखा पाता है।

Most Hundreds in a single IPL season:Kohli - 4 in 2016Buttler - 3 in 2022

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए तूफानी अंदाज दिखाया। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 222 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इस सीजन किसी भी टीम द्वारा बनाया गया यह सबसे बड़ा स्कोर है। देवदत्त पडीक्कल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन जोस बटलर तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। संजू सैमसन कुछ मौकों पर शुरुआत बेहतरीन करने में सफल रहे हैं लेकिन वह इसे आगे तक लम्बा खींचने में सफल नहीं रहे हैं। देखना होगा कि आने वाले मैचों में रॉयल्स के कप्तान का प्रदर्शन कैसा रहेगा। चहल उनके लिए गेंदबाजी में धाकड़ रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...