Create
Notifications

जोस बटलर ने डेविड वॉर्नर का एक बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ा

इस सीजन बटलर के बल्ले से चार शतक आए हैं
इस सीजन बटलर के बल्ले से चार शतक आए हैं
Naveen Sharma

एक आईपीएल (IPL) सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जोस बटलर (Jos Buttler) दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने डेविड वॉर्नर (David Warner) को पीछे छोड़ दिया है। जोस बटलर ने इस बार आईपीएल में कुल 863 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हुए बटलर ने इस सीजन चार शतकीय पारियां खेली।

इस सीजन जोस बटलर ने कुल 17 मुकाबले खेले और 863 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत करीबन 58 का रहा है। फाइनल मुकाबले में वह हार्दिक पांड्या की गेंद पर 39 रन बनाकर आउट हुए। इस सीजन बटलर ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, लिहाजा उनको ऑरेंज कैप भी मिलेगी।

2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के तत्कालीन कप्तान डेविड वॉर्नर ने 17 मैचों में 60.57 की औसत से 848 रन बनाए और आईपीएल जीत के लिए अपनी टीम का नेतृत्व किया। उसी वर्ष, विराट कोहली ने 973 रन बनाए और 4 शतक लगाए और आरसीबी ने फाइनल में प्रवेश किया। बटलर ने वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए अपना नाम दूसरे स्थान पर दर्ज करा दिया है। पहले नम्बर पर अब भी कोहली ही रहेंगे। बटलर उनसे काफी पीछे रहे हैं।

Most runs in a single IPL season:Virat Kohli - 973Jos Buttler - 849* David Warner - 848

इस सीजन जोस बटलर ने विराट कोहली का एक रिकॉर्ड बराबर कर दिया। आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक का कीर्तिमान विराट कोहली के नाम था लेकिन अब बटलर भी उनके साथ संयुक्त रूप से शामिल हैं। दोनों के नाम 4-4 शतकीय पारियां दर्ज है।

विराट कोहली इस सीजन बल्ले से फ्लॉप रहे थे। अपने 16 मैचों में विराट कोहली ने महज 341 रन बनाए। उनके नाम के अनुरूप यह प्रदर्शन खास नहीं है। विराट कोहली से हर मैच में फैन्स की उम्मीदें थी लेकिन वह अपनी खराब फॉर्म के कारण रन बनाने में नाकाम रहे। अगले सीजन में फिर से उनके बल्ले से रन आने की उम्मीद दर्शकों को रहेगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...