Create

जोस बटलर ने बताया कि वो कौन सा नियम है जिसे आईपीएल में लागू किया जाना चाहिए

जोस बटलर ने धुआंधार शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)
जोस बटलर ने धुआंधार शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने एक ऐसे नियम के बारे में बात की है जिसे वो आईपीएल (IPL) में लागू होते हुए देखना चाहते हैं। उनका ये नियम स्लो ओवर रेट को लेकर है और इसको लेकर उन्होंने अहम सुझाव दिया है।

जोस बटलर के मुताबिक अगर कोई टीम ओवर रेट के मामले में स्लो रहती है तो फिर एक एक्स्ट्रा फील्डर को 30 यार्ड सर्कल के अंदर लाना चाहिए। ताकि बल्लेबाजी करने वाली टीम को इसका फायदा मिल सके।

अगर मैं कप्तान हूं तो अश्विन को मांकड़ आउट करने की इजाजत नहीं दूंगा - बटलर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान जोस बटलर से एक और सवाल पूछा गया। उनसे पूछा गया कि अगर वो टीम के कप्तान हों तो क्या अश्विन को मांकडिंग आउट करने की अनुमति देंगे। इस सवाल के जवाब में बटलर ने कहा कि वो इसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं देंगे।

जोस बटलर की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में इस वक्त वो काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं। बटलर लगातार रन बना रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 65 गेंद पर उन्होंने 9 चौके और 9 छक्के की मदद से 116 रनों की जबरदस्त पारी खेली। ये उनका लगातार दूसरा और इस सीजन का तीसरा शतक है। वो ऑरैंज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं और उनके आस-पास भी कोई बल्लेबाज नहीं है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के 34वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 15 रनों से हराया और अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए। टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 222/2 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 207/8 का स्कोर ही बना सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment