"उमरान मलिक पाकिस्तान में होते तो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल जाते," दिग्गज खिलाड़ी का बयान

इस सीजन मलिक ने सबसे तेज गेंद डाली है
इस सीजन मलिक ने सबसे तेज गेंद डाली है

पाकिस्तान (Pakistan) के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वह पाकिस्तान में होते तो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके होते। मलिक वर्तमान में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेल रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 11 मैचों में 15 विकेट हासिल कर चुके हैं।

पाकटीवी डॉट कॉम से बातचीत में अकमल ने कहा कि अगर वह (उमरान मलिक) पाकिस्तान में होते तो शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते। उनकी इकोनमी रेट ज्यादा है लेकिन वह स्ट्राइक गेंदबाज हैं क्योंकि उनको विकेट मिल रहे हैं।

अकमल ने कहा कि हर मैच में उमरान मलिक का स्पीड चार्ट बढ़ता है और यह 155 किलोमीटर के करीब रहता है जो नीचे नहीं आता। भारतीय टीम में यह अच्छी स्पर्धा है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट में क्वालिटी तेज गेंदबाजों की कमी होती थी। अब उनके पास शमी, सिराज, बुमराह और नवदीप सैनी जैसे तेज गेंदबाजों की भरमार है। उमेश यादव भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 10-12 तेज गेंदबाजों के साथ, भारतीय चयनकर्ताओं के लिए चयन करना कठिन होता जा रहा है।

एक पारी में उन्होंने इस सीजन पांच विकेट भी झटके हैं
एक पारी में उन्होंने इस सीजन पांच विकेट भी झटके हैं

अकमल ने उमरान मलिक को लेकर यह भी कहा कि पिछले सीजन उन्होंने एक-दो मैच खेले थे। अगर वह पाकिस्तान में होते तो निश्चित रूप से खेलते। भारतीय क्रिकेट ने मलिक को आईपीएल में खिलाने का निर्णय लेकर परिपक्वता दिखाई है। ब्रेट ली और शोएब भाई भी महंगे होते थे लेकिन वे दोनों विकेट चटकाते थे। स्ट्राइक गेंदबाजों को इसी तरह होना चाहिए।

गौरतलब है कि उमरान मलिक ने आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली है। ओवरऑल टूर्नामेंट की बात की जाए तो वह शॉन टैट के बाद दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस सीजन उन्होंने एक पारी में 5 विकेट भी हासिल किये हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now