केएल राहुल की जबरदस्त शतकीय पारी के बाद केविन पीटरसन ने कही बड़ी बात

केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)
केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2022 (IPL) में एक और शतक जड़ दिया। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया। उनकी इस बेहतरीन पारी के बाद इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल की जितनी उम्र है उससे वो कहीं ज्यादा मैच्योर प्लेयर बन गए हैं।

केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 62 गेंद में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 103 रनों की नाबाद पारी खेली। अपने इस शतक की मदद से केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

केएल राहुल की तकनीक काफी शानदार है - केविन पीटरसन

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान केविन पीटरसन ने केएल राहुल को एक बहुत ही मैच्योर प्लेयर बताया। उन्होंने कहा,

केएल राहुल एक बहुत ही डायनेमिक प्लेयर हैं और कई सालों तक वो इसी तरह से सफलता का स्वाद चखेंगे। अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए लगातार रन बनाना काफी मुश्किल होता है। इसकी वजह ये है कि नए फ्रेंचाइजी में दबाव काफी ज्यादा होता है। जब आपको इतने पैसे मिलते हैं तो फिर प्रेशर भी उसी हिसाब से बढ़ जाता है। लेकिन जब आपके पास इस तरह की तकनीक हो तो फिर माइंडसेट भी काफी अच्छा हो जाता है। केएल राहुल काफी शांत रहते हैं। उनकी जितनी उम्र है उससे ज्यादा वो मैच्योर हो गए हैं।

आपको बता दें कि केएल राहुल के शतक की मदद से आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 168/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 132/8 का स्कोर ही बना सकी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now