Create
Notifications

केकेआर से दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन बाहर, 4 खिलाड़ी रिटेन किये गए

युवा भारतीय नामों को टीम में रखा गया है
युवा भारतीय नामों को टीम में रखा गया है
Naveen Sharma
visit

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल नीलामी से पहले अपनी टीम से चार खिलाड़ी रिटेन किये हैं। अहम बात यह रही कि टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन को बाहर कर दिया गया है। दिनेश कार्तिक को भी नहीं रखा गया है। शुभमन गिल भी केकेआर की टीम में नहीं हैं। इसमें दो भारतीय और दो विदेशी नाम शामिल हैं।

केकेआर की टीम में सबसे बड़ी धन राशि आंद्रे रसेल के लिए रखी गई। उन्हें 12 करोड़ रूपये में रिटेन किया गया है। उनके बाद वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को 8-8 करोड़ रूपये में रखा गया है। एक अन्य विदेशी खिलाड़ी सुनील नारेन हैं। उनको 6 करोड़ रूपये की धन राशि के साथ रिटेन किया गया है।

वेंकटेश अय्यर ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। इसलिए उनकी राशि बढ़कर 8 करोड़ रूपये हो गई है। अगर वह अनकैप्ड खिलाड़ी होते, तो 4 करोड़ रूपये की धन राशि में ही टीम में रिटेन किये जाते।

𝙏𝙝𝙚 𝙆𝙣𝙞𝙜𝙝𝙩 𝙤𝙛 𝙀𝙙𝙚𝙣 is here to stay! 💪@Russell12A #KKR #AmiKKR #GalaxyOfKnights #WeTheFuture #IPLRetention https://t.co/6OdJ9DCQn2

इयोन मॉर्गन की कप्तानी में केकेआर ने पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन मॉर्गन का व्यक्तिगत प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ऐसे में उनको रिटेन करने के आसार पहले भी नजर नहीं आ रहे थे। उनके अलावा दिनेश कार्तिक को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। शुभमन गिल बेहतर ओपनर रहे हैं लेकिन उनके लिए भी टीम में जगह नहीं बची। केकेआर ने काफी सोच-विचार के बाद इन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। हो सकता है कि रिलीज खिलाड़ियों को नीलामी में बोली लगाकर वापस लाने का प्रयास किया जाए। यह तो अब तय हो गया है कि केकेआर के लिए आगामी आईपीएल में अब कोई दूसरा नाम कप्तानी करते हुए दिखाई देगा। दो बार की चैम्पियन केकेआर की टीम इस बार कुछ मजबूत नामों को टीम में लाने का प्रयास करेगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now