Create

मुझे याद नहीं आ रहा कि आईपीएल इतिहास में और किसी ने इतनी अच्छी बल्लेबाजी की होगी, जोस बटलर को लेकर आया बयान

जोस बटलर ने एक और शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)
जोस बटलर ने एक और शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में जोस बटलर (Jos Buttler) के जबरदस्त प्रदर्शन को लेकर राजस्थान रॉयल्स (RR) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जोस बटलर के बल्लेबाजी की काफी तारीफ की और कहा कि उन्हें याद नहीं पड़ रहा है कि आईपीएल इतिहास के किसी एक सीजन में और किसी बल्लेबाज ने इतनी अच्छी बल्लेबाजी की हो।

जोस बटलर का बल्ला इस सीजन जमकर बोल रहा है। वो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और ऑरैंज कैप उनके ही नाम है। बटलर इस सीजन 16 मैचों में 58.86 की औसत से 824 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 151.47 का रहा है। जोस बटलर अभी तक 4 शतक लगा चुके हैं और एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब उनका इस सीजन ऑरैंज कैप जीतना तय हो गया है।

आरसीबी के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में भी बटलर ने नाबाद शतक जड़ा और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। उन्होंने सिर्फ 60 गेंद पर 10 चौके और 6 छक्के की मदद से 106 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

जोस बटलर जैसी बल्लेबाजी मैंने आईपीएल में पहले कभी नहीं देखी - कुमार संगकारा

बटलर के इस परफॉर्मेंस से राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा काफी खुश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

जोस बटलर ने इस आईपीएल सीजन जिस तरह की बल्लेबाजी की है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। वो काफी जबरदस्त इंसान हैं और गेम को काफी अच्छी तरह समझते हैं। मुझे याद नहीं आ रहा है कि आईपीएल इतिहास में इतनी बेहतरीन बल्लेबाजी किसी ने की हो। उनके पास सारे स्ट्रोक हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment