Create
Notifications

IPL 2022 की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के दिग्गज को बनाया अपना कोच 

Australia v Sri Lanka - Men's T20 Game 2
Australia v Sri Lanka - Men's T20 Game 2
reaction-emoji
Neeraj
visit

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को अपना गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया है। मलिंगा ने आखिरी बार 2019 में IPL खेला था। पिछले साल सितंबर में उन्होंने सभी तरह की क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। मलिंगा पहली बार किसी टीम के साथ कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

*𝐤𝐢𝐬𝐬𝐞𝐬 𝐭𝐡𝐞 𝐛𝐚𝐥𝐥*Lasith Malinga. IPL. Pink. 💗#RoyalsFamily | #TATAIPL2022 | @ninety9sl https://t.co/p6lS3PtlI3

हाल ही में वह श्रीलंका की नेशनल टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गेंदबाजी सलाहकार के रूप में दिखाई दिए थे। इससे पहले मलिंगा ने IPL में मुंबई इंडियंस के लिए भी एक सीजन में मेंटर की भूमिका निभाई थी। 2018 सीजन में मलिंगा को IPL में किसी ने नहीं खरीदा था और उसके बाद मुंबई ने उन्हें अपना मेंटर बनाया था।

IPL में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं मलिंगा

मलिंगा ने अपने IPL करियर में केवल मुंबई के लिए ही खेला है। 2008 में वह पहली बार टीम के साथ जुड़े थे और 2020 तक टीम के साथ बने रहे। यह बात अलग है कि 2020 में उन्होंने निजी कारणों से IPL में हिस्सा नहीं लिया था। मलिंगा ने 122 IPL मैचों में 170 विकेट लिए हैं और लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। गौरतलब है कि मलिंगा ने IPL के तीन सीजन मिस किए हैं। उन्होंने IPL में अपने विकेट 20 से कम की औसत और 7.14 की इकॉनमी के साथ हासिल किए हैं।

राजस्थान की टीम ने आगामी सीजन के लिए कुछ नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। नीलामी में राजस्थान ने रविचंद्रन अश्विन और युज़वेंद्र चहल जैसे भारतीय स्टार स्पिनर्स को साइन किया है। इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल और प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में दो उभरते हुए भारतीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर टीम में शामिल होने वाले कुछ बड़े नामों में से एक हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now