लसिथ मलिंगा ने राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने को लेकर दिया बड़ा बयान

लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए भी काम किया है
लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए भी काम किया है

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) आईपीएल (IPL) के लिए बतौर गेंदबाजी कोच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) में शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं। मलिंगा का कहना है कि इस टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और नवदीप सैनी के रूप में एक शानदार ग्रुप है जो भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्टार बन सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने के बाद मलिंगा ने कहा कि कोचिंग में जाना और युवा खिलाड़ियों को अपना अनुभव देना मेरे लिए निश्चित रूप से एक नई बात है। मैंने पहले यह भूमिका मुंबई के साथ निभाई है, और अब मैं राजस्थान रॉयल्स के साथ काम करके खुश हूं। यह मेरे लिए नई जगह है, लेकिन इतने प्रतिभाशाली गेंदबाजों के साथ काम करके मैं अब तक अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं।

नई टीम के बारे में पूछने पर मलिंगा ने कहा कि सबसे पहले जो चीज आई वह था गुलाबी रंग। मैंने इस टीम में हमेशा अच्छे और स्थानीय अंतररराष्ट्रीय खिलाड़ी देखे हैं। जब मैं उनका सामना करता था तो यह मुश्किल था। मुझे लगता है कि वे प्रतिस्पर्धी थे और अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकते थे।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक एक बार आईपीएल में खिताबी जीत दर्ज की है। टूर्नामेंट के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब हासिल किया था। इसके बाद अब तक इस टीम को ख़िताब हासिल नहीं हुआ है। हर साल रॉयल्स की टीम खिताबी जीत दर्ज करने की तलाश में टूर्नामेंट खेलने के लिए आती है।

राजस्थान रॉयल्स टीम

संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, करुण नायर, रैसी वैन डर डुसेन, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडीक्कल, डैरिल मिचेल, अनुनय सिंह, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, रवि अश्विन, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर नाइल, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, केसी करियप्पा, तेजस बरोका, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now