Create

2 अप्रैल को चेन्‍नई में हो सकती है IPL 2022 की शुरूआत

आईपीएल 2022 को भारत में आयोजित कराना है इसकी तैयारियां भी पुख्‍ता चल रही हैं
आईपीएल 2022 को भारत में आयोजित कराना है इसकी तैयारियां भी पुख्‍ता चल रही हैं
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की योजना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले संस्‍करण की शुरूआत 2 अप्रैल 2022 को करे। कार्यक्रम अभी तय नहीं है, लेकिन बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से स्‍टेकहोल्‍डर्स को सूचित कर दिया है कि 2 अप्रैल से संभवत: टी20 लीग का आगाज होगा। चेन्‍नई में पहला मैच खेले जाने की पूरी संभावना है।

आईपीएल-15 में 10 टीमें हिस्‍सा लेंगी और लीग में कुल 74 मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने अंदर ही अंदर विचार किया है कि 60 दिनों से ज्‍यादा यह टूर्नामेंट चले। ऐसे में फाइनल मुकाबला जून के पहले सप्‍ताह में खेला जा सकता है। प्रत्‍येक टीम को 14 लीग मैच खेलने को मिलेंगे। प्रत्‍येक टीम 7 मैच घर और इतने ही मैच बाहर खेलेगी।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स गत चैंपियन है तो उद्घाटन मैच का आयोजन चेपॉक स्‍टेडियम में होना लाजिमी है। मगर इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली कि चेन्‍नई का विरोधी कौन होगा। मुंबई इंडियंस को मौका मिल सकता है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चेन्‍नई में हाल ही में घोषणा की थी कि आईपीएल-15 का आयोजन भारत में ही होगा।

जय शाह ने समारोह में कहा था, 'मैं जानता हूं कि आप सभी सीएसके को चेपॉक में खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल का सीजन 15 भारत में होगा और यह पहले से ज्‍यादा उत्‍साह भरा होगा क्‍योंकि दो नई टीमें जुड़ेंगी। हमारे पास आने वाले समय में मेगा ऑक्‍शन है। तो यह देखना दिलचस्‍प होगा कि नए संयोजन कैसे होंगे।'

8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी भारतीय टीम

इस बीच जानकारी मिली है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 8 दिसंबर को रवाना होगी। भारतीय टीम मुंबई से दक्षिण अफ्रीका की उड़ान भरेगी। भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट 3-7 दिसंबर के बीच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम तीन टेस्‍ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...