"हार्दिक पांड्या के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूँ," पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी का बयान

हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद का कप्तान बनाया गया है
हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद का कप्तान बनाया गया है

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच और मेंटर गैरी कर्स्टन (Gary Kristen) ने कहा कि वह आईपीएल (IPL) में वापस आने और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। कर्स्टन ने कहा कि उनका मानना है कि खुद को एक लीडर के रूप में साबित करने के लिए हार्दिक पांड्या प्रेरित होंगे। हार्दिक को नई फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर कर्स्टन ने कहा कि मैं एक युवा और नए कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूँ। मुझे लगता है कि वह वास्तव में योजना बनाने और यह दिखाने के लिए प्रेरित होंगे कि वह एक लीडर के रूप में खेल के इस स्तर पर क्या करने में सक्षम है। वह एक महान खिलाड़ी हैं। मैंने सुना है कि वह वास्तव में मिश्रण में शामिल होने के लिए उत्सुक है। मुझे लगता है कि वह इस टूर्नामेंट के महत्व को समझते हैं। वह लीडरशिप के जरिये इस मिश्रण में शामिल होने के लिए उतावले हैं।

कर्स्टन पहले भी आईपीएल कोच रह चुके हैं
कर्स्टन पहले भी आईपीएल कोच रह चुके हैं

कर्स्टन को 2019 में डेनियल विटोरी की जगह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कोच और मेंटर नियुक्त किया गया था। वह पहले आशीष नेहरा के साथ 2018 सीज़न के लिए बल्लेबाजी कोच थे। नेहरा उस समय गेंदबाजी कोच थे। यही कारण है कि कर्स्टन ने कहा था कि वह दिल्ली से आने वाले नेहरा और विक्रम सोलंकी के साथ काम करने में सहज हैं।

अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी ने नीलामी से पहले अपना कोटा पूरा करने के लिए अपने अन्य दो खिलाड़ियों राशिद खान और शुभमन गिल को क्रमशः 15 करोड़ और 8 करोड़ खरीदने की घोषणा की है। राशिद जहां सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले, वहीं गिल कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलते आए हैं। पांड्या, राशिद और गिल तीनों के लिए ही यह दूसरी आईपीएल टीम होगी। अब तक वे एक ही टीम के लिए खेलते आए हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन