"अंतिम ओवरों में KKR के बल्लेबाजों ने डाला हमारे गेंदबाजों पर दबाव" - LSG के असिस्टेंट कोच का बड़ा बयान

जीत के साथ लखनऊ ने बना ली है प्ले-ऑफ में अपनी जगह (Photo Credit: IPL)
जीत के साथ लखनऊ ने बना ली है प्ले-ऑफ में अपनी जगह (Photo Credit: IPL)

बीती रात इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया मैच आखिरी गेंद तक गया था और लखनऊ को दो रनों से जीत मिली थी। हालांकि, 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने धुंआधार बल्लेबाजी की थी और लखनऊ के गेंदबाजों पर दबाव बनाया था। अब लखनऊ के असिस्टेंट कोच विजय दहिया (Vijay Dahiya) ने भी इस बात को स्वीकार किया है। दहिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

उस चीज को क्रेडिट देना चाहिए जो उसके लायक है। आखिरी 20 गेंदों में कोलकाता ने हमारे गेंदबाजों पर दबाव बनाया था। हमें वापस जाकर देखना होगा कि किन चीजों को सही किया जा सकता है। इस बात की उम्मीद है कि दोबारा हम खुद को उस परिस्थिति में पा सकते हैं। जो हमारे कंट्रोल में है उसे सुधारने की हम कोशिश करेंगे।

कोलकाता के आखिरी लीग स्टेज मैच में खूब बरसे रन

आखिरी लीग स्टेज मैच में कोलकाता को बड़ी जीत की जरूरत थी, लेकिन लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उनके लिए ऐसा कर पाना बेहद कठिन कर दिया था। लखनऊ ने बिना कोई विकेट खोए 210 रन बना दिए थे जिसमें क्विंटन डिकॉक की 70 गेंदों में नाबाद 140 रनों की पारी शामिल थी। स्कोर का पीछा करते हुए कोलकाता ने केवल नौ रन पर दो विकेट गंवा दिए थे और उनकी उम्मीदें और भी धूमिल हो चुकी थीं।

हालांकि, नितीश राणा ने 22 गेंदो में 42 और श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में 50 रन बनाकर अपनी टीम को जिंदा रखा था। अंत में रिंकु सिंह ने 15 गेंदों में 40 और सुनील नारेन ने सात गेंदों में 21 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत के बिल्कुल करीब पहुंचा दिया था। हालांकि, आखिरी गेंद पर उमेश यादव को क्लीन बोल्ड करते हुए मार्कस स्टोइनिस ने लखनऊ को दो रन से मैच दिया।

Quick Links