Create
Notifications

लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी केएल राहुल के ऊपर काफी ज्यादा निर्भर है, पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

केएल राहुल (Photo Credit - IPLT20)
केएल राहुल (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी केएल राहुल (KL Rahul) के ऊपर काफी ज्यादा डिपेंड है। अगर मार्कस स्टोइनिस रन नहीं बनाते हैं तो टीम मुश्किल में आ जाती है।

आईपीएल 2022 के 57वें मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही गुजरात ने नौवीं जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। पुणे में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 144/4 का मामूली स्कोर ही बनाया। ऐसा लगा कि लखनऊ की टीम इस स्कोर को आसानी से हासिल कर लेगी लेकिन पूरी टीम सिर्फ 82 रन बनाकर ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका।

कप्तान केएल राहुल 16 गेंद पर सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दीपक हूडा ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए और टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी हासिल नहीं कर सके। इससे पता चलता है कि लखनऊ की बल्लेबाजी कितनी फ्लॉप रही।

केएल राहुल के अलावा लखनऊ की बल्लेबाजी में दम नहीं - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ के मुताबिक जिस दिन केएल राहुल नहीं चलते हैं, लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्लेबाजी मुश्किल में आ जाती है। स्पोर्ट्सकीड़ा के खास शो "एसके स्ट्रेट टॉक" में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे ऐसा लगा कि केएल राहुल के बाद बल्लेबाजी में कोई बहुत ज्यादा दम नहीं है। अगर स्टोइनिस आखिर में ना चलें तो टीम ज्यादा रन नहीं बना पाएगी। डी कॉक और राहुल के जल्द आउट होने के बाद पूरा दबाव स्टोइनिस पर आ जाता है। दीपक हूडा रन तो बना रहे हैं लेकिन अभी तक कोई मैच विनिंग पारी वो नहीं खेल पाए हैं। आयुष बदोनी भी लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...