IPL 2022, LSG vs KKR 53वें मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

केएल राहुल ने काफी धाकड़ बैटिंग इस सीजन की है
केएल राहुल ने काफी धाकड़ बैटिंग इस सीजन की है

आईपीएल (IPL) में शनिवार को डबल हेडर का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। इस सीजन का यह 53वां मुकाबला है। लखनऊ का इस सीजन प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। 10 में से 7 मैचों में जीत के साथ लखनऊ की टीम इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीँ केकेआर का प्रदर्शन इस सीजन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा है। तालिका में केकेआर की टीम आठवें स्थान पर हैं। केएल राहुल ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इस सीजन 2 शतकीय पारियां खेली है। इसके अलावा उन्होंने दो अर्धशतकीय पारियां खेली है।

लखनऊ की टीम के लिए डी कॉक ने भी कुछ मौकों पर शानदार फॉर्म दर्शाई है। आयुष बदोनी भी बेहतरीन फॉर्म में हैं और मौका मिलने पर उन्होंने खुद को साबित किया है। केकेआर की टीम के लिए बैटिंग यूनिट खास नहीं कर पाई है। एकजुट होकर बल्लेबाजी करने पर ही मैच जीतने का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। गेंदबाजी में दोनों टीमों के पास संतुलित यूनिट है। इस मैच में लखनऊ का पलड़ा भारी नज़र आता है। हालांकि दोनों टीमों की तरफ से जोर आजमाइश की जाएगी।

संभावित एकादश

Lucknow Super Giants

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, आवेश खान, रवि बिश्नोई, दुश्मांथा चमीरा, मोहसिन खान

Kolkata Knight Riders

श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत, आरोन फिंच, नितीश राणा, अनुकूल रॉय, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, शिवम मावी, उमेश यादव, टिम साउदी

पिच और मौसम की जानकारी

पुणे में पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रहेगी। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही होगा। शाम के समय मुकाबला होने के कारण ओस का प्रभाव भी रहेगा। पहले खेलने वाली टीम को 180 से 190 रनों का स्कोर बनाने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर देखा जा सकेगा।

youtube-cover

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now