डेविड वॉर्नर की कई सीजन के बाद दिल्ली की टीम में वापसी, फाफ डू प्लेसी को आरसीबी ने खरीदा

डेविड वॉर्नर बने दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा
डेविड वॉर्नर बने दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा

डेविड वॉर्नर (David Warner) एक बार फिर से अपनी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में वापस आ गए हैं। डेविड वॉर्नर ने अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरूआत दिल्ली की टीम के साथ ही की थी और तब इसका नाम दिल्ली डेयरडेविल्स था। अब एक बार फिर वॉर्नर की दिल्ली की टीम में वापसी हुई है।

डेविड वॉर्नर के लिए दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होड़ देखने को मिली। आखिर में आकर मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई लेकिन दिल्ली ने 6 करोड़ 25 लाख में उन्हें खरीदा। डेविड वॉर्नर अब पृथ्वी शॉ के साथ दिल्ली के लिए ओपन करते हुए नजर आएंगे। रिकी पोंटिंग ने वॉर्नर को खरीदने के लिए पहले से ही प्लानिंग कर रखी होगी। पोंटिंग को वॉर्नर के ऊपर काफी भरोसा रहता है और शायद यही वजह है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था

डेविड वॉर्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। हालांकि पिछले सीजन खराब परफॉर्मेंस के कारण ना केवल उन्हें कप्तानी से हटाया गया बल्कि टीम से भी बाहर कर दिया गया। यहां तक कि वो टीम के साथ नहीं बल्कि दर्शक दीर्घा में बैठे हुए नजर आए। फ्रेंचाइजी और वॉर्नर के बीच विवाद की बात सामने आई। अब वॉर्नर अगले सीजन से नई टीम के साथ शुरूआत करेंगे।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान फाफ डू प्लेसी को खरीदा। डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ लेकिन आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। डू प्लेसी अगले सीजन आरसीबी की कप्तानी भी कर सकते हैं। विराट कोहली के बाद वो कप्तानी के लिए बढ़िया विकल्प हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता