Create

गौतम गंभीर ने बताया कि आईपीएल ऑक्शन के दौरान किस प्लेयर को खरीदना सबसे अहम रहा

England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
England v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के पहले दिन टूर्नामेंट की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने जमकर खरीददारी की। टीम ने कई बेहतरीन प्लेयर्स के लिए बोली लगाई। इस दौरान उन्हें कुछ प्लेयर मिले तो कुछ नहीं मिले। हालांकि ओवरऑल लखनऊ की एक बेहतरीन टीम तैयार हो रही है। वहीं टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने बताया कि लखनऊ के लिए सबसे प्रमुख खिलाड़ी पहले दिन कौन रहा जिसे उन्होंने खरीदा।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल ऑक्शन के पहले दिन दीपक हूडा, जेसन होल्डर, मनीष पांडे, क्विंटन डी कॉक, क्रुणाल पांड्या, मार्क वुड, आवेश खान और अंकित सिंह राजपूत को अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि इन सबमें गौतम गंभीर का मानना है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड उनके सबसे प्रमुख खिलाड़ी रहे जिन्हें उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया।

मार्क वुड को नीलामी में खरीदना सबसे अहम रहा - गौतम गंभीर

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने क्विंटन डी कॉक, जेसन होल्डर और आवेश खान को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

क्विंटन डी कॉक और जेसन होल्डर की लिस्ट में आवेश खान को भी शामिल कर दीजिए। वो एक भारतीय तेज गेंदबाज हैं जो 140 से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। डी कॉक एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और वो पारी की शुरूआत कर सकते हैं। जेसन होल्डर बैटिंग और बॉलिंग दोनों कर सकते हैं। हालांकि मैं तेज गेंदबाज मार्क वुड का नाम लेना चाहूंगा, वो मेरे ऑक्शन के सबसे प्रमुख खिलाड़ी रहे। बहुत कम ही भारतीय गेंदबाज हैं जो उनकी जैसी स्पीड पर बॉलिंग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि आवेश खान के लिए कई टीमों के बीच बिड वॉर देखने को मिला। अंत में 10 करोड़ रूपये में लखनऊ ने आवेश खान को खरीद लिया।अनकैप्ड भारतीयों में वह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...