Create

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर के लिए लगी चौंकाने वाली बोली, ओडियन स्मिथ 6 करोड़ में बिके

Nitesh
West Indies v England - T20 International Series Fourth T20I
West Indies v England - T20 International Series Fourth T20I

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के दूसरे दिन ऑलराउंडर्स की लिस्ट में इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन (Liam livingstone) के लिए सबसे महंगी बोली लगी। उन्हें पंजाब किंग्स टीम ने 11 करोड़ 50 लाख की रकम में खरीदा।

लियाम लिविंगस्टोन इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 144 का है। इसके अलावा वो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनका नाम जब ऑक्शन के लिए आया तो केकेआर और सीएसके के बीच शुरूआती जंग हुई। पंजाब किंग्स ने भी जमकर बोली लगाई और गुजरात टाइटंस भी बीच में आ गई। गुजरात और पंजाब के बीच भी जमकर बिडिंग वॉर देखने को मिली। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी बोली लगाई लेकिन आखिर में बाजी पंजाब किंग्स के हाथ लगी और उन्हें 11 करोड़ 50 लाख की रकम में हासिल किया। लियाम लिविंगस्टोन पंजाब के लिए एक जबरदस्त ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

वेस्टइंडीज के गेंदबाज डॉमिनिक ड्रेक्स के लिए आरसीबी और गुजरात के बीच बिडिंग वॉर हुई और आखिर में गुजरात ने उन्हें 1 करोड़ 10 लाख में खरीदा। वो एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और सीपीएल के फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

जयंत यादव के लिए लखनऊ और गुजरात ने बोली लगाई और एक करोड़ 70 लाख में गुजरात ने उन्हें खरीदा। वहीं भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर के लिए गुजरात और सीएसके के बीच बिडिंग वॉर हुआ और आखिर में गुजरात ने उन्हें एक करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा।

ओडियन स्मिथ को 6 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा

हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के ओडियन स्मिथ के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमों ने जमकर उनके लिए बोली लगाई। सनराइजर्स ने भी उनके लिए बिड किया। कई टीमों के बीच बिडिंग वॉर के बाद उन्हें पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ की रकम में हासिल किया।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ 20 लाख की रकम में खरीदा। शिवम दुबे के लिए भी कई टीमों के बीच मुकाबला हुआ। पंजाब किंग्स ने उनके लिए जमकर बोली लगाई लेकिन आखिर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 करोड़ में उन्हें हासिल कर लिया। कृष्णप्पा गौतम को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 90 लाख में खरीदा। जेम्स नीशम और क्रिस जॉर्डन जैसे ऑलराउंडर अनसोल्ड रहे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment