Create

श्रेयस अय्यर को केकेआर ने 12 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा, शमी बने गुजरात की टीम का हिस्सा

श्रेयस अय्यर बने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा
श्रेयस अय्यर बने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में जमकर बोली लगी। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने 12 करोड़ 25 लाख की रकम में खरीदा। श्रेयस अय्यर को खरीदने के लिए गुजरात टाइटंस, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ। हालांकि पैसे बढ़ते देख बाकी टीमों ने अपने कदम वापस खींच लिए और कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इयोन मोर्गन को रिलीज कर दिया है और ऐसे में उन्हें किसी कप्तानी के विकल्प की तलाश थी और श्रेयस अय्यर अगले सीजन से टीम की कप्तानी कर सकते हैं। उनके पास दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने का अनुभव है और वो केकेआर का नेतृत्व कर सकते हैं। अब केकेआर की तरफ से दो अय्यर वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आएंगे।

वहीं पैट कमिंस के आने से केकेआर की टीम की गेंदबाजी भी मजबूत हुई है। श्रेयस अय्यर अगर कप्तानी करते हैं तो उन्हें पैट कमिंस के अनुभव का पूरा लाभ मिलेगा।

मोहम्मद शमी को गुजरात टाइटंस की टीम ने खरीदा

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने खरीदा। उन्हें 6 करोड़ 25 लाख की रकम में गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल किया। शमी को खरीदने के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स, पंजाब किंग्स, गुजरात टाटइंस और आरसीबी के बीच होड़ देखने को मिली लेकिन आखिर में 6 करोड़ 25 लाख में गुजरात ने शमी को खरीदा। शमी पिछले सीजन पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे और अच्छा प्रदर्शन भी किया था। ऐसे में गुजरात ने शमी को खरीदकर काफी अच्छा दांव खेला है। देखने वाली बात होगी कि नई टीम में जाकर वो किस तरह का प्रदर्शन कर पाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment