IPL 2022, MI vs DC 69वें मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

दिल्ली के पास प्लेऑफ़ में जाने का यह अंतिम मौका है
दिल्ली के पास प्लेऑफ़ में जाने का यह अंतिम मौका है

आईपीएल (IPL) में शनिवार को मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ़ से बाहर है। ऐसे में दिल्ली के लिए यह मुकाबला काफी अहम रहेगा। दिल्ली और आरसीबी के बीच अंतिम चार के लिए दौड़ है। ऐसे में दिल्ली को इस मैच में किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करनी होगी। अगर दिल्ली इस मुकाबले में जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी क्योंकि आरसीबी का नेट रन रेट माइनस में है। दोनों टीमों के 16-16 अंक रहेंगे लेकिन रन रेट से दिल्ली आगे जाएगी। अगर दिल्ली इस मैच में हारती है तो आरसीबी आगे चली जाएगी।

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में कुछ भी सही घटित नहीं हुआ है। आठ मैचों में लगातार हारने वाली यह टीम प्रतिष्ठा बचाने के लिए मैच जीतना चाहेगी। इस सीजन कुल 13 मैच खेलने के बाद मुंबई को तीन बार जीत हासिल करने का मौका मिला है। ऐसे में कहा जा सकता है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम का पलड़ा भारी है। दिल्ली की टीम प्लेऑफ़ के लिए अपना बेस्ट देने का प्रयास करेगी।

संभावित एकादश

Mumbai Indians

इशान किशन, रोहित शर्मा, डेनियल सैम्स, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, ट्रिसटन स्टब्स, टिम डेविड, संजय यादव, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ/अर्जुन तेंदुलकर, मयंक अग्रवाल।

Delhi Capitals

डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, मिचेल मार्श, ऋषभ पन्त, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे,खलील अहमद।

पिच और मौसम की जानकारी

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई का घरेलू मैदान है जहाँ उन्होंने कई मैच जीते हैं। पिच में धीमापन देखा जा सकता है। इसे देखते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही रहेगा। पहले खेलने वाली टीम को 160 रनों का स्कोर कम से कम बनाना होगा। मौसम में हल्की नमी और शाम को ओस का प्रभाव देखने को मिलेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के मुताबिक़ शाम 7 बजकर 30 मिनट पर मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by निरंजन