"एमएस धोनी की आंखों से आंसू निकल रहे थे", सीएसके के बल्‍लेबाजी कोच ने किया बड़ा खुलासा

माइक हसी ने बताया कि उन्‍होंने एमएस धोनी को कब बहुत इमोशनल होते हुए देखा था
माइक हसी ने बताया कि उन्‍होंने एमएस धोनी को कब बहुत इमोशनल होते हुए देखा था

एमएस धोनी (MS Dhoni) का चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) से गहरा लगाव किसी से छुपा नहीं है। आईपीएल (IPL) के पहले सीजन से धोनी इस फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए हैं। धोनी ने पहले सीजन से सीएसके की कप्‍तानी की और उसे चार बार आईपीएल चैंपियन भी बनाया।

इसके अलावा धोनी ने अपनी कप्‍तानी में सीएसके को चैंपियंस लीग का दो बार चैंपियन बनाया। धोनी के नेतृत्‍व में इस टीम ने जबरदस्‍त सफलता हासिल की, लेकिन फ्रेंचाइजी ने बुरा समय भी देखा।

2013 आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग घपले में सीएसके के टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्‍पन आरोपी साबित हुए थे। तब सीएसके को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

धोनी ने 2018 में सीएसके को खिताब दिलाकर फ्रेंचाइजी की लीग में वापसी का जश्‍न मनाया। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज माइकल हसी को 2018 में सीएसके ने बल्‍लेबाजी कोच बनाया था।

हसी ने याद किया कि 2018 आईपीएल की शुरूआत में एमएस धोनी ने एक भाषण दिया था और तब कप्‍तान की आंखों में आंसू थे। उन्‍होंने इसे विशेष सीजन की शुरूआत कहा था।

2016 और 2017 में सीएसके निलंबित हुई थी तब एमएस धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट का प्रतिनिधित्‍व किया था। हसी ने सीएसके द्वारा शेयर किए वीडियो सुपर रियूनियन में मैथ्‍यू हेडन से बातचीत में कहा, 'मेरे ख्‍याल से ऐसी सिर्फ एक याद नहीं, लेकिन हमने ये चैंपियनशिप जीतने वाली फोटोज दीवार पर देखी हैं।'

हसी ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से 2018 सीजन। हम दो साल आईपीएल से बाहर थे। हम वापस लौटे और मुझे याद है कि एमएस धोनी ने सीजन की शुरूआत में एक भाषण दिया था। वो असल में रोने लगे थे। उनकी आंखों से आंसू निकल रहे थे और मुझे याद है कि मैं सोच रहा था, यहां कुछ विशेष होने वाला है।'

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने कहा, 'वो विशेष सीजन था। उस साल जो हुआ, वो सोचकर आपके रोंगटे खड़े होने लगते हैं। ऐसा लगता है कि वो पल आईपीएल में होना ही था। एमएस धोनी ने पूरे सीजन में शानदार खेला था। वो विशेष समय था।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now