Create

हार्दिक पांड्या को भारतीय कप्तान के रूप में देखने की भविष्यवाणी

हार्दिक पांड्या ने धाकड़ ऑल राउंड प्रदर्शन किया
हार्दिक पांड्या ने धाकड़ ऑल राउंड प्रदर्शन किया

आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) के चैम्पियन बनने के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी को लेकर भी कई तरह के बयान देखने को मिले हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हार्दिक पांड्या को भविष्य का भारतीय कप्तान बताया।

अपने ट्विटर हैंडल पर माइकल वॉन ने लिखा कि एक नई फ्रेंचाइजी के लिए शानदार उपलब्धि। अगर भारत को एक साल में कप्तान की आवश्यकता होती है तो मैं हार्दिक पांड्या से आगे नहीं देखूंगा। गुजरात ने अच्छा किया।

आईपीएल में बतौर कप्तान खेलते हुए हार्दिक पांड्या का अलग ही रूप देखने को मिला है। उन्होंने कई बार दबाव की स्थिति में टीम को बखूबी संभाला और अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से जीत भी दिलाई। पांड्या ने दबाव में कप्तानी करते हुए भी कई बेहतरीन निर्णय लेकर टीम के हित में काम किया। उन्होंने टीम के लिए अपनी बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किया। पांड्या ने इसको लेकर फाइनल मैच के बाद कहा भी था कि टीम की ज़रूरत के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूँ। मेरे लिए टीम की जीत सबसे पहले आती है।

From an emerging player, to a leader being hailed unanimously 💪Thank you Skip 💙#SeasonOfFirsts #AavaDe https://t.co/TO6eFAWNNs

गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराते हुए पहली बार खिताब हासिल किया। डेब्यू आईपीएल में खिताब जीतने वाली गुजरात दूसरी टीम बन गई। इससे पहले आईपीएल के शुरुआती संस्करण में आईपीएल का खिताब राजस्थान रॉयल्स ने जीता था। शेन वॉर्न उस समय राजस्थान के कप्तान थे।

गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या के अलावा बल्लेबाजी में डेविड मिलर ने कुछ मैचों में बेहतरीन बैटिंग की। मिलर फिनिशर की भूमिका में नज़र आए। उनके साथ राहुल तेवतिया ने भी यह काम किया। एक यूनिट के रूप में खेलते हुए गुजरात ने खिताबी जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment