Create

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल आज का मैच खेलेंगे या नहीं, आरसीबी की तरफ से आया बड़ा अपडेट 

ग्लेन मैक्सवेल का पिछल सीजन बहुत जबरदस्त रहा था
ग्लेन मैक्सवेल का पिछल सीजन बहुत जबरदस्त रहा था

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) आईपीएल (IPL 2022) के लिए मुंबई पहुँच चुके हैं और उन्होंने अपना क्वारंटाइन खत्म करते हुए अपनी टीम आरसीबी (RCB) के साथ अभ्यास भी शुरू कर दिया है। ऐसे में काफी लोगों के मन में सवाल होगा कि क्या मैक्सवेल आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में खेलेंगे या नहीं। इस सवाल को लेकर आरसीबी की तरफ से प्रतिक्रिया आ चुकी है और मैक्सवेल इस मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की गाइडलाइन के मुताबिक राष्ट्रीय टीम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के दौरान कोई भी अनुबंधित खिलाड़ी अन्य जगह क्रिकेट नहीं खेल सकता है।

इसी चीज की पुष्टि आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट माइक हेसन ने भी की है। फ्रेंचाइजी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किये गए वीडियो में हेसन ने बताया कि इस मैच में मैक्सवेल नजर नहीं आएंगे लेकिन 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जरूर शामिल होंगे।

आरसीबी के अगले मैच से ग्लेन मैक्सवेल उपलब्ध रहेंगे - माइक हेसन

हेसन ने वीडियो में कहा,

यह बहुत स्पष्ट है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से, 6 अप्रैल से पहले कोई अनुबंधित खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है। इसलिए, भले ही वह (ग्लेन मैक्सवेल) यहां आ गया हो, वह 6 तारीख तक नहीं खेल सकता है। हम इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं। वह 9 तारीख को होने वाले मैच के लिए उपलब्ध होगा।
Faf’s pep talk to the team, Mike’s assessment, Willey’s team song assignment, Harshal on facing old friend Yuzi, Maxi’s availability and much more, as we preview the #RRVRCB game on @kreditbee presents Game Day.#PlayBold #WeAreChallengers #IPL2022 #Mission2022 #RCB #ನಮ್ಮRCB https://t.co/rRFAu5PGGn

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर है और इस दौरे का समापन आज होने वाले टी20 मुकाबले से हो जाएगा। इसके बाद 6 अप्रैल से सभी खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध हो जायेंगे। हालांकि मैक्सवेल इस दौरे पर नहीं गए थे लेकिन वह अपनी शादी की वजह से देरी से भारत आये। उन्होंने पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दौरे के लिए अपने उपलब्ध न होने की सूचना दे दी थी।

मौजूदा सीजन में आरसीबी को मध्यक्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज की कमी खल रही है और वह कमी मैक्सवेल बखूबी पूरी कर सकते हैं। आरसीबी ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और इस दौरान एक में जीत और एक में हार मिली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment