Create

उमरान मलिक को पूर्व भारतीय कप्तान ने दी अहम सलाह, बताया किस चीज पर ध्यान देने की जरूरत है

Nitesh
उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को सिर्फ अपनी पेस पर ही ध्यान नहीं देना चाहिए, बल्कि उन्हें अपनी एक्यूरेसी का भी ख्याल रखना होगा।

युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सीजन में अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने इस सीजन 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए क्रिकेट दिग्गजों को अपना फैन बनाया है। हालांकि पिछले कुछ मैचों से वो महंगे भी साबित हो रहे हैं। बल्लेबाज उनके पेस का पूरा फायदा उठा रहे हैं और उनके खिलाफ रन बटोर रहे हैं।

यही वजह है कि मोहमम्मद अजहरुद्दीन चाहते हैं कि उमरान मलिक केवल अपनी गति पर ही ध्यान ना दें, बल्कि लाइन और लेंथ भी सही रखें। उनके मुताबिक उमरान मलिक पिछले कुछ मुकाबलों में इसलिए महंगे साबित हुए क्योंकि वो पेस के साथ डालना चाहते थे।

उमरान मलिक को सिर्फ पेस पर नहीं ध्यान देना होगा - मोहम्मद अजहरुद्दीन

उन्होंने क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान कहा "उमरान मलिक युवा टैलेंटेड गेंदबाज हैं लेकिन हर कोई चाह रहा है कि वो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करें। लेकिन इस पेस पर गेंदबाजी करना आसान नहीं है। उन्हें अपनी बॉडी के बारे में भी सोचना चाहिए। अगर आप उसी स्पीड के साथ लगातार गेंदबाजी करेंगे तो बल्लेबाज आपकी पेस के आदी हो जाएगें। ये चीज उनके पिछले कुछ परफॉर्मेंस में देखने को मिली है, जहां पर उनके खिलाफ काफी ज्यादा रन बन रहे हैं। आप हर समय पेस के साथ नहीं जा सकते हैं। आपको एक्यूरेसी भी दिखानी होगी।"

आपको बता दें कि उमरान मलिक ने इस सीजन 13 मैचों में 21 विकेट हासिल किए हैं और अपनी टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ओवरऑल वो चौथे पायदान पर हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment