Create

पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के बाद आरसीबी के गेंदबाजों की आलोचना करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आरसीबी के प्रमुख गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए
आरसीबी के प्रमुख गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए

आईपीएल 2022 (IPL) के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) को पंजाब किंग्स (PUNJAB Kings) के सामने एक विशाल स्कोर बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की हार को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया है।

206 रन के लक्ष्य के बावजूद आरसीबी के गेंदबाज पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रहे तथा आखिरी में शाहरुख़ खान और ओडियन स्मिथ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने मैच को पंजाब के पाले में कर दिया। मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और वानिन्दु हसारंगा काफी महंगे साबित हुए और इसका खामियाजा आरसीबी को उठाना पड़ा।

'एसके स्ट्रेट टॉक' पर आरसीबी के प्रदर्शन को लेकर मोहम्मद कैफ ने कहा,

निस्संदेह आरसीबी ने खराब गेंदबाजी की। हर्षल पटेल से काफी उम्मीदें थीं क्योंकि वह अब भारत के लिए खेल चुके हैं और फॉर्म में हैं और पिछले साल के पर्पल कैप विजेता थे। लेकिन उन्होंने काफी वाइड गेंदबाजी की। अगर अच्छी गेंदों पर हिट लगती तब कोई बात नहीं होती क्योंकि पंजाब के पास पॉवर हिटर्स हैं। लेकिन आप वाइड गेंदबाजी करेंगे तथा लाइन और लेंथ में निरंतरता नहीं हैं, तो गेंदबाज दबाव में है।

कैफ ने आगे सिराज को लेकर कहा,

सिराज का पहला ओवर काफी खराब था। उन्होंने वाइड और बाउंसर के साथ खराब शुरुआत की। सभी गेंदबाज, चाहे वह हर्षल, सिराज, या हसरंगा हों, बहुत उम्मीदें थीं।

किसी भी फॉर्मेट में फील्डिंग को अनदेखा नहीं कर सकते - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने आगे फील्डिंग को लेकर भी चर्चा की क्योंकि हर्षल पटेल की गेंद पर ओडियन स्मिथ का 1 रन के निजी स्कोर पर कैच ड्रॉप हो गया था। इसके बाद स्मिथ ने तूफानी बल्लेबाजी की। कैफ ने कहा,

मैच का टर्निंग पॉइंट फील्डिंग रही। भले ही गेंदबाजों का दिन खराब हो, ओडियन स्मिथ का कैच पॉइंट पर कर लिया गया होता या हर्षल पटेल ने रन आउट कर दिया होता तो कुछ और ही नतीजा होता। आप खेल के किसी भी प्रारूप में फील्डिंग को कभी भी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।
youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment