Create

ऋषभ पन्त को लेकर मोहम्मद कैफ ने किया बड़ा खुलासा

ऋषभ पन्त एक हाथ से छक्कों के लिए जाने जाते हैं
ऋषभ पन्त एक हाथ से छक्कों के लिए जाने जाते हैं

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के पूर्व सहायक कोच मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने खुलासा किया है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का मिडविकेट क्षेत्र पर छक्कों का प्रयास करते हुए नेट्स में भी बल्ला ढीला हो जाता है। उन्होंने कहा कि ग्रिप की वजह से अक्सर उनका बल्ला स्क्वेयर लेग की तरफ उड़ जाता है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर कैफ ने कहा कि उनकी पकड़ ऐसी है कि वह एक हाथ से छक्का मारते हैं जो हमने मैचों के दौरान करते देखा है। नेट्स में भी ऐसा होता है। जब वह मिडविकेट की ओर शॉट मारने की कोशिश करते हैं, तो बल्ला ढीला हो जाता है और वह स्क्वायर लेग की ओर चला जाता है।

कैफ ने कहा कि अगर पन्त नेट्स पर बैटिंग करते हैं तो स्क्वेयर लेग का फील्डर उनका निशाना बन जाता है। आजकल ओपन नेट्स होते हैं जो खिलाड़ियों को मैच खेलने जैसा एहसास देते हैं। ऋषभ पन्त भी ओपन नेट्स को पसंद करते हैं। हम सुनिश्चित करते हैं कि उनकी बैटिंग के दौरान स्क्वेयर लेग पर कोई खड़ा नहीं हो। हम ऑफ़ साइड की तरफ जाते हैं क्योंकि हमें पता होता है कि कुछ शॉट वह उधर जड़ेंगे। वह अभ्यास में भी ज्यादातर छक्के मारते हैं।

Ravi Bishnoi picks up his second wicket and Rovman Powell is bowled for 3 runs.Live - bit.ly/TATAIPL-2022-15 #LSGvDC #TATAIPL https://t.co/gyXuauMICp

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त की बैटिंग में अक्सर छक्कों की भरमार रहती है और कई बार ऐसा देखा गया है कि वह एक हाथ से भी लम्बे छक्के मारते हैं। ऐसे में कैफ ने उनको अभ्यास सेशन में भी काफी अच्छी तरह से देखा है। उनके हाथ से बल्ला भी छूट जाता है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम की बल्लेबाजी में पन्त एक बड़ा नाम है और उनसे उम्मीदें हर मैच में रहती हैं। देखना होगा कि इस सीजन आईपीएल में पन्त के बल्ले से कितने रन निकलते हैं। बतौर कप्तान उनके ऊपर जिम्मेदारी दोहरी रहेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment