"कप्तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या ज्यादा समझदार हो गए हैं", भारतीय खिलाड़ी का बयान

हार्दिक पांड्या बेहतरीन कप्तान साबित हुए हैं
हार्दिक पांड्या बेहतरीन कप्तान साबित हुए हैं

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बयान दिया है। शमी ने कहा कि हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस का कप्तान बनने के बाद व्यक्तिगत रूप से ज्यादा परिपक्व हुए हैं। गौरतलब है कि पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने प्लेऑफ़ तक का सफर तय कर लिया है।

मीडिया से बातचीत करते हुए शमी ने कहा कि उनके (हार्दिक) कप्तान बनने के बाद, वह और अधिक सामान्य हो गए हैं। कप्तानी ने उनकी प्रतिक्रियाओं को और अच्छा कर दिया है। मैंने उन्हें सलाह दी है कि मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें क्योंकि पूरी दुनिया क्रिकेट देखती है।

शमी ने यह भी कहा कि एक लीडर के रूप में समझदार होना, परिस्थितियों को समझना बहुत जरूरी है और उन्होंने उस भूमिका को पूर्णता से निभाया है। उन्होंने टीम को साथ रखा है। मैंने एक खिलाड़ी की तुलना में एक कप्तान के रूप में उनमें काफी बदलाव देखे हैं।

गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या के साथ मोहम्मद शमी खेल रहे हैं। पांड्या की कप्तानी बेहतरीन रही है। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी उन्होंने कुछ मौकों पर अपना जलवा दिखाया है। यही कारण है कि गुजरात की टीम पहले सीजन में खेलते हुए भी प्लेऑफ़ में पहुँच गई। हालांकि टीम में खिलाड़ी भी अच्छे हैं और एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन इस टीम में देखने को मिला है।

शमी टाइटंस के लिए बेहतरीन रहे हैं, उन्होंने अपनी टीम को पावरप्ले और डेथ ओवरों में नियमित सफलता दिलाई है। इस पेसर ने 12 मैचों में 16 विकेट लिए हैं और टाइटंस के प्रभावशाली प्रदर्शन के पीछे एक मुख्य कारण उनकी गेंदबाजी भी रही है।

पहली बार आईपीएल में खेल रही गुजरात टाइटंस के धाकड़ प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now