Create

"इस फैसले से बिलकुल सहमत नहीं है एमएस धोनी" एन श्रीनिवासन ने किया खुलासा

एमएस धोनी नहीं चाहते कि खिलाड़‍ियों को रिटेन किया जाए
एमएस धोनी नहीं चाहते कि खिलाड़‍ियों को रिटेन किया जाए

एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने खुलासा किया कि एमएस धोनी (MS Dhoni) नहीं चाहते कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) उपलब्‍ध खिलाड़‍ियों को रिटेन करे क्‍योंकि फ्रेंचाइजी का काफी पैसा खर्च होगा। कैप्टन कूल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सीएसके को नियम का अपवाद नहीं बनाना चाहिए, भले ही धोनी ही वो खिलाड़ी क्यों न हो।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल में किसी अन्‍य फ्रेंचाइजी की तरह मेगा नीलामी से गुजरेगा, जिसका मतलब चार खिलाड़‍ियों को रिटेन कर सकते हैं जबकि राइट टू मैच कार्ड उपलब्‍ध नहीं होगा।

श्रीनिवासन ने कहा, 'एमएस धोनी स्‍पष्‍ट व्‍यक्ति हैं। वह चाहते हैं कि रिटेंशन नीति आए क्‍योंकि वो नहीं चाहते कि सीएसके का काफी पैसा खर्च हो। यही वजह है कि वो सभी को अलग-अलग जवाब दे रहे हैं।'

इसमें कोई शक नहीं कि एमएस धोनी रिटेंशन की पहली पसंद होंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सीएसके यही बर्ताव अन्‍य दिग्‍गजों के साथ करें जो करीब एक दशक से टीम का हिस्‍सा हैं। इसमें कोई शक नहीं कि टीम के रास्‍तें में कई मुश्किल विकल्‍प हैं।

"धोनी के बिना सीएसके और सीएसके के बिना धोनी नहीं है"

फ्रेंचाइजी को अपनी पहली पसंद वाले खिलाड़ी के लिए 16 करोड़ रुपए खर्च करना होगे, अगर चार खिलाड़‍ियों को रिटेन करना पड़े तो। वहीं अगर तीन खिलाड़‍ियों को रिटेन करना हो तो रकम घटकर 15 करोड़ पहुंच जाएगी। फ्रेंचाइजी को अगर एक या दो खिलाड़‍ियों को रिटेन करना हो तो 14 करोड़ रुपए खर्च करना पड़ेंगे। सीएसके से उम्‍मीद है कि वो 3-4 खिलाड़‍ियों को रिटेन करेगी।

एन श्रीनिवासन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बिना सीएसके की कल्पना नहीं की जा सकती है। श्रीनिवासन ने कहा था, 'धोनी सीएसके, चेन्नई और तमिलनाडु का अहम अंग है। धोनी के बिना कोई सीएसके नहीं है और सीएसके के बिना धोनी नहीं है।'

एमएस धोनी इस समय भारतीय टीम के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए यूएई में हैं। एमएस धोनी भारतीय टीम के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। भारत को अपने शुरूआती दो मुकाबलों में लगातार शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट की शिकस्‍त मिली। इसके बाद न्‍यूजीलैंड के हाथों भारत को 8 विकेट की शिकस्‍त मिली।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment