Create

"राजस्थान को अधिक मैच जीतने हैं तो अन्य बल्लेबाजों को देना होगा जोस बटलर का साथ"- पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

जोस बटलर ने बनाए हैं इस सीजन सबसे अधिक रन (Photo Credit: IPL)
जोस बटलर ने बनाए हैं इस सीजन सबसे अधिक रन (Photo Credit: IPL)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) को केवल जोस बटलर (Jos Buttler) पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। चोपड़ा के मुताबिक यदि टीम को अधिक मुकाबले जीतने हैं तो अन्य बल्लेबाजों को बटलर का साथ देना होगा। बटलर के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों ने अब तक निंरतरता के साथ रन नहीं बनाए हैं। चोपड़ा ने कहा,

बटलर को इससे फर्क नहीं पड़ता कि कोई अन्य बल्लेबाज स्ट्राइक-रेट के मामले में उनसे आगे निकल रहा है क्योंकि वह बड़ी सोच के साथ खेलते हैं। राजस्थान को उम्मीद रहती है कि वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करें, लेकिन टीम के अन्य लोगों को भी योगदान देना होगा। अन्य बल्लेबाजों को बटलर का साथ देना होगा।

इस सीजन अलग ही फॉर्म में दिखे हैं बटलर

बटलर ने इस सीजन धमाकेदार बल्लेबाजी की है और निरंतरता के साथ रन बनाए हैं। वह 10 मैचों में ही 588 रन बना चुके हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ शनिवार (07 मई) को खेले जा रहे मुकाबले को छोड़ दें तो बटलर ने 65 से अधिक की औसत के साथ रन बनाए हैं। इसके अलावा उनका स्ट्राइक-रेट भी 150 से अधिक का रहा है।

इस सीजन बटलर के बल्ले से तीन शतक और तीन अर्धशतक निकल चुके हैं। वह इस सीजन 50 चौके लगाने वाले फिलहाल इकलौते बल्लेबाज हैं और इसके साथ ही उन्होंने सबसे अधिक छक्के भी लगाए हैं। बटलर के बाद राजस्थान के लिए दूसरे सबसे अधिक रन संजू सैमसन ने बनाए हैं जिनके बल्ले से 298 रन निकल चुके हैं। सैमसन के अलावा शिमरोन हेटमायर ने भी 260 रन बनाए हैं।

टीम के अन्य बल्लेबाजों के प्रदर्शन को खराब नहीं कहा जा सकता है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी नजर आई है और यदि बटलर जल्दी आउट हो जाते हैं तो टीम मुश्किल में दिखती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment