डेल स्टेन के साथ काम करने के बाद से ही उमरान मलिक की गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है, पूर्व विकेटकीपर का बयान

Nitesh
उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की है (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की है (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जबसे डेल स्टेन (Dale Steyn) ने उमरान मलिक के साथ काम करना शुरू किया है तब से उमरान की गेंदबाजी में काफी जबरदस्त सुधार हुआ है।

उमरान मलिक ने अभी तक आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने अपनी टीम के लिए अभी तक सात मैचों में 10 विकेट लिए हैं। यही वजह है कि हर कोई उनसे काफी प्रभावित है। उनके जल्द ही टीम इंडिया की तरफ से भी खेलने के कयास लगाए जाने लगे हैं।

उमरान मलिक अब विकेट लेना सीख गए हैं - पार्थिव पटेल

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने बताया कि किस तरह डेल स्टेन की वजह से उमरान मलिक की गेंदबाजी में सुधार आया। उन्होंने कहा "जबसे उमरान ने डेल स्टेन के साथ काम करना शुरू किया है तबसे उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है। ऐसा लगता है कि वो बल्लेबाजों को अब सेट कर रहे हैं। इससे पहले वो केवल रॉ पेस के साथ गेंदबाजी किया करते थे। उमरान मलिक सीख रहे हैं कि कैसे विकेट लिया जाता है। उन्हें एक बेहतरीन गेंदबाज से टिप्स मिल रही है।"

इससे पहले डेल स्टेन ने खुद उमरान मलिक की काफी तारीफ की थी। स्पोर्ट्सकीड़ा से खास इंटरव्यू में स्टेन ने कहा था "मुझे पूरा भरोसा है कि वो इंडिया के लिए जल्द ही खेलेंगे। उन्हें किस तरह से मैनेज किया जाता है ये इंडियन क्रिकेट के ऊपर निर्भर करेगा। मेरे हिसाब से उन्हें जल्द से जल्द सीनियर टीम में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि वो जो ऑफर करते हैं वो काफी शानदार है। वो बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं और अलग तरह से खेलने के लिए विवश करते हैं। अभी के लिए मैं उन्हें केवल प्रोग्रेस करते हुए देखना चाहता हूं। वो हर एक गेम के साथ बेहतर होते गए हैं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now