Create

पैट कमिंस केकेआर की टीम से जुड़े, फ़िलहाल नहीं खेलेंगे 

कमिंस फ़िलहाल क्वारंटीन में रहने वाले हैं
कमिंस फ़िलहाल क्वारंटीन में रहने वाले हैं

पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी में शामिल हो गए हैं और अपने अनिवार्य क्वारंटीन को समाप्त करने के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज 6 अप्रैल से कोलकाता की टीम के लिए खेलने के लिए उपलब्ध होगा। कमिंस पाकिस्तान दौरे से आए हैं।

हालांकि क्वारंटीन तीन ही दिनों का रहेगा लेकिन कमिंस 6 अप्रैल तक नहीं खेल पाएँगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनापत्ति प्रमाण पत्र की वजह से ऐसा हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा पाकिस्तान दौरे की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 5 अप्रैल तक खिलाड़ियों को अन्य कहीं नहीं खेलने के लिए कहा है। बाद में कई और खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत में आएँगे।

पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने रेड बॉल क्रिकेट में धाकड़ प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। दो टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद अंतिम मुकाबले में पाक टीम को हराने में वे सफल रहे और सीरीज 1-0 से जीत ली। वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है। अंतिम मुकाबला निर्णायक रहेगा।

केकेआर के लिए पैट कमिंस गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में बेहतरीन साबित हो सकते हैं। उनके पास बैटिंग की भी क्षमता मौजूद है। ऐसे में केकेआर की टीम को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। केकेआर को अब तक खेले गए दो मैचों में से एक में जीत मिली है। नीलामी से पहले कमिंस को इस साल केकेआर ने रिलीज कर दिया था लेकिन बाद में वापस खरीदकर शामिल कर लिया। इस तरह वह एक बार फिर से इस टीम का हिस्सा बन गए।

केकेआर की टीम

वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, शेल्डन जैक्सन, आरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, अजिंक्य रहाणे, प्रथम सिंह, रमेश कुमार, बाबा इन्द्रजीत, अभिजीत तोमर, सुनील नारेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, मोहम्मद नबी, अनुकूल रॉय, नितीश राणा, शिवम मावी, चमिका करुणारत्ने, अमान खान, वरुण चक्रवर्ती, अशोक शर्मा, उमेश यादव, रशिक डार, टिम साउदी।,

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment