केकेआर को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल से बाहर

Nitesh
पैट कमिंस और आंद्रे रसेल (Photo Credit - IPLT20)
पैट कमिंस और आंद्रे रसेल (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आईपीएल 2022 (IPL) में एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। कमिंस को हिप इंजरी की प्रॉब्लम है। हालांकि उनकी ये दिक्कत ज्यादा बड़ी नहीं है लेकिन व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए एहतियातन वो आगे के आईपीएल मैचों में नहीं खेलेंगे। खबरों के मुताबिक पैट कमिंस सिडनी लौट रहे हैं।

आईपीएल 2022 में अब कोलकाता के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बहुत कम ही बची हैं, ऐसे में पैट कमिंस अपने घर लौटकर रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे। ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने श्रीलंका टूर पर जाना है और पैट कमिंस का पूरी तरह फिट होना काफी जरूरी हो जाता है।

हालांकि कमिंस श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसका ऐलान पहले ही किया जा चुका था कि वो तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं टेस्ट फॉर्मेट में वो टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

श्रीलंका टूर के बाद ऑस्ट्रेलिया को अपने ही घर में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान टी20 चैंपियन है और उनके सामने अपने क्राउन को डिफेंड करने की बड़ी चुनौती रहेगी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को और भी बहुत सारी क्रिकेट खेलनी है। उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए इंडिया का भी दौरा करना है और एशेज सीरीज भी है।

पैट कमिंस ने आईपीएल 2022 में 7 विकेट लिए थे

पैट कमिंस की अगर बात करें तो आईपीएल में उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। गेंदबाजी में वो उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए जाने जाते हैं। कमिंस ने 5 मैचों में सिर्फ 7 विकेट लिए। हालांकि बल्लेबाजी में जरूर उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने सिर्फ 14 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now