पियूष चावला ने शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को आउट करने का तरीका बताया

Nitesh
जोस बटलर काफी शानदार फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)
जोस बटलर काफी शानदार फॉर्म में हैं (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। केकेआर के सामने जोस बटलर (Jos Buttler) की चुनौती रहेगी जो इस वक्त काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं केकेआर के पूर्व स्पिन गेंदबाज पियूष चावला ने बताया कि जोस बटलर को किस तरह से आउट किया जा सकता है। चावला के मुताबिक बटलर को आउट करने के लिए पहली 10-12 गेंदें काफी अहम हैं।

जोस बटलर आईपीएल 2022 में काफी जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 70.75 की औसत और 155.07 के स्ट्राइक रेट से 566 रन बनाए हैं। इस दौरान वो तीन बेहतरीन शतक भी लगा चुके हैं। उनके नाम इस वक्त ऑरैंज कैप भी है। दूसरे नंबर पर मौजूद केएल राहुल उनसे काफी पीछे हैं।

बटलर को पहली 10-12 गेंदों के अंदर आउट करना होगा - पियूष चावला

बटलर केकेआर के खिलाफ मुकाबले में भी काफी खतरनाक हो सकते हैं। ऐसे में पियूष चावला ने बताया कि किस तरह से उन्हें जल्द पवेलियन भेजा जा सकता है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "बटलर को आउट करना काफी बड़ी चुनौती है क्योंकि उन्होंने इस टूर्नामेंट में काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की है। वो अगर शुरूआत में टाइम भी लेते हैं तो उन्हें चिंता नहीं होती है क्योंकि उन्हें पता है कि अगर वो बल्लेबाजी करते रहे तो 10वें, 12वें और 15वें ओवर में उनका स्ट्राइक रेट 160 के आसपास हो जाएगा और वो अहम रन टीम के लिए बनाएंगे। पहली 12-15 गेंदों पर वो अपना समय लेते हैं और केकेआर को उन 10 गेंदों के अदंर ही बटलर को आउट करने के बारे में प्लान करना चाहिए।"

आपको बता दें कि आईपीएल में अभी तक राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 26 मुकाबले हुए हैं जिसमें से केकेआर ने 13 और राजस्थान रॉयल्स ने 12 बार जीत हासिल की है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now