Create

"भारत के लिए खेलने से बढ़ा है मेरा आत्मविश्वास", IPL 2022 से पहले RCB के मुख्य गेंदबाज का बड़ा बयान

इस सीजन भी RCB को रहेंगी हर्षल से काफी उम्मीदें
इस सीजन भी RCB को रहेंगी हर्षल से काफी उम्मीदें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन से पहले कुछ बड़े बयान दिए हैं। 31 साल के पटेल इस सीजन के लिए RCB के मुख्य गेंदबाज होंगे। RCB ने 2022 की नीलामी से पहले पटेल को रिटेन तो नहीं किया था, लेकिन नीलामी में उन्होंने 10.75 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत देते हुए पटेल को वापस खरीदा था।

पटेल को अपने ऊपर लगा प्राइस टैग किसी तरह के दबाव का एहसास नहीं दिलाता है। RCB के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में पटेल ने कहा,

मुझे जिस तरह की जिम्मेदारियां दी जाती हैं उससे दबाव तो काफी अधिक होता है और मुझे हमेशा अच्छा करने की कोशिश करनी होती है। मैं इसे एक दबाव के रूप में नहीं देखता बल्कि मैं इसे एक मौके के रूप में देखता हूं।

youtube-cover

IPL 2021 में पटेल 32 विकेट लिए थे और एक सीजन में सर्वाधिक विकेटों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें भारत की टी20 टीम में जगह मिली थी। पटेल ने इस पर कहा,

संभवतः इस साल मेरा आत्मविश्वास अधिक होगा। पिछला साल मेरे लिए रिकॉर्ड ब्रेकिंग रहा था और इसके बाद मैंने भारत के लिए जो किया है उसका फल भी मुझे मिलेगा। इससे मेरा आत्मविश्वास काफी ज्यादा बढ़ा है और मैं बड़े हुए आत्मविश्वास के साथ IPL में उतरूंगा।

फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में खेलने के लिए उत्सुक हैं पटेल

हर्षल पटेल ने नए कप्तान फाफ डू प्लेसिस के अंडर खेलने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। पटेल को भरोसा है कि पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान RCB को आगे ले जाने के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं।

उन्होंने कहा,

इससे पहले मेरी उनसे कभी बातचीत नहीं हुई थी, लेकिन वह जिस तरह की क्रिकेट खेलते हैं उसके लिए मैं उनकी इज्जत करता हूं। वह हमारे रोल मॉडल हैं। उनके अंडर खेलने के लिए मैं काफी उत्सुक हूं। इवेंट से पहले हमें इसी को लेकर बातचीत कर रहे थे और उन्होंने सारी चीजें सही कही थी। मैं खुश हूँ कि वह हमारे लीडर होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment