Create

रविन्द्र जडेजा को पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी अहम सलाह

चेन्नई को अब तक दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है
चेन्नई को अब तक दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है

भारत (India) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) चाहते हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल 2022 की शुरुआत में टीम की अभूतपूर्व हार के बाद अपनी रणनीति को अच्छी तरह बनाएं। उन्होंने कहा कि जडेजा को बॉक्स के बाहर सोचने और कुछ नया दिखाने की जरूरत है। इसी टीम ने पिछले सीजन खिताबी जीत हासिल की थी।

ओझा ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सीएसके के नए कप्तान रविन्द्र जडेजा बेहतर रणनीति बनाएंगे। यह वही टीम थी जो पिछले साल जीती थी। अब क्योंकि आप नंबर 1 हैं, उम्मीदें बढ़ेंगी। उन्हें अलग सोच के साथ आना होगा और कुछ नया दिखाना होगा। हमने देखा है कि एमएस धोनी क्या कर सकते हैं, अब हम देखना चाहते हैं कि रविन्द्र जडेजा कप्तान के रूप में क्या कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पराजय से सवाल तो उठेंगे क्योंकि पिछले साल चेन्नई की टीम चैम्पियन थी। जब भी चैम्पियन टीम आती है, तो पिछली बार जहाँ खत्म किया था वहां से शुरू करना चाहती है। जीत के साथ आप मोमेंटम प्राप्त करते हैं और अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई की टीम को टूर्नामेंट के पहले मैच में केकेआर के खिलाफ जीत पराजय का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उनको लखनऊ के खिलाफ भी पराजय का सामना करना पड़ा था। इससे प्रशंसकों को निराशा ज़रूर हुई है लेकिन चेन्नई की क्षमता के ऊपर सभी को भरोसा भी है। अगले मैच में चेन्नई की टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच में टीम की रणनीति पर नज़रें रहेंगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स

महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, मोइन अली, रविन्द्र जडेजा (कप्तान), अम्बाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, रॉबिन उथप्पा, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, राजवर्धन हंगारगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरी निशांत, एन जगदीशन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा, माहीश तीक्ष्णा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment